इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड  ने हाल ही में कई भर्तीयो के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं। उम्मीदवारों को कुल 1535 ट्रेड अप्रेंटिस के पदों भर्ती दी जाएगी। आईओसीएल के विभिन्न रिफाईनरीज में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार 23 अक्टूबर 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

अलग अलग पद होने की वजह से उनकी योग्यता भी अलग अलग निर्धारित की गई है । ट्रेड अप्रेंटिस (अटेंडेंट ऑपरेटर ) पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास B.Sc (फिजिक्स, मैथमेटिक्स, केमिस्ट्री/ इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री) की योग्यता होनी चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिस (फिटर) के लिए उम्मीदवारों के पास मैट्रिक, आईटीआई, B.Sc (फिजिक्स, मैथमेटिक्स, केमिस्ट्री/ इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री) की योग्यता होनी चाहिए। योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें.

Also Read – सामी-सामी गाने पर रश्मिका मंदाना संग थिरकते नज़र आये गोविंदा, फैंस को हो गया ‘श्रीवल्ली’ से प्यार

आवेदन और चयन प्रक्रिया  उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा के रिजल्ट के बाद उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है।