घर में इस जगह लगा लें चाइनिस सिक्के, पैसों की होती रहेंगी बरसात

0
78

अक्सर आपने कई घरों के बाहर लाल रिबन में कुछ सिक्कों को बंधा देखा होगा। वास्तु के नजरिए से इन सिक्कों का बहुत महत्व होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार इन सिक्कों को घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है, साथ ही घर में इन सिक्कों के होने से कभी पैसों की कमी नहीं होती है। इन सिक्कों को घर में रखने ने घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहता है।

पीतल से बने ये सिक्के एक लाल रिबन में गूथे होते हैं। कई लोग 3 सिक्कों को रिबन में गूथते है तो वहीं कुछ लोग 5 सिक्कों को गूथ कर घर में लगाते है। इन सिक्कों को घर के मुख्य दरवाजे पर टांगा जाता है। माना जाता है कि 3 सिक्के स्वर्ग, धरती और प्रकृति के प्रतीक माने जाते हैं। वहीं, 5 सिक्के पंच तत्व यानी लकड़ी, हवा, पानी, आग और धरती के प्रतीक हैं। इन सिक्कों पर चाइनीज भाषा में इन्हीं तत्वों के संकेत भी बने होते हैं।

घर में यहां लगाएं चाइनिस सिक्के

1- घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर की तरफ लगा सकते है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आने से रुकती है।

2- घर के उत्तरी भाग में भी ये सिक्के लगाने से यहां ये सकारात्मक ऊर्जा के इकट्ठा करता है।

3- बच्चों के स्टडी रूम में भी सिक्कों को लगाया जा सकता है। यहां यह बच्चों को पढ़ाई पर फोकस करने और एकाग्र रहने में मदद करता है।

4- घर के ड्राइंग रूम में सिक्कों को लगाने से परिवार के सदस्यों में बेहतर संबंध बने रहते है।

5- ऑफिस या दुकान में भी सिक्कों को लगाना शुभ माना जाता है। कार्यस्थल की नकारात्मकता को दूर करने के लिए भी इनका उपयोग किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here