Homeइंदौर न्यूज़रियल स्टेट कारोबार में भी इंदौर बनेगा स्वच्छ, कलेक्टर ने दी हिदायत

रियल स्टेट कारोबार में भी इंदौर बनेगा स्वच्छ, कलेक्टर ने दी हिदायत

जिस तरह इंदौर स्वच्छता के मामले में सिरमौर है और लगातार चार बार नंबर वन आया उसी तरह रियल स्टेट के गढ़ इंदौर को इस कारोबार में भी स्वच्छ बनाना है.. ये बात कलेक्टर मनीष सिंह ने आज होटल क्रॉउन पैलेस में आयोजित इंदौर रियल्टर्स एसोसिएशन, जोकि प्रॉपर्टी ब्रोकरों का संगठन है , के द्वारा बुलाई गई बैठक में कहीं.. कलेक्टर ने प्रॉपर्टी ब्रोकरों यानी दलालों को स्पष्ट हिदायत दी कि अब उनकी अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी को एक मौका सुधरने का दिया जा रहा है , बिना रेरा रजिस्ट्रेशन के कोई भी ब्रोकरेज का काम नहीं कर सकेगा और यह एसोसिएशन की भी जिम्मेदारी रहेगी कि वह ऐसे लोगों को ही सदस्य बनाए जिनका रेरा रजिस्ट्रेशन है .

कलेक्टर मनीष सिंह ने यह भी भरोसा दिलाया की अच्छे ब्रोकरों की मदद की जाएगी और उनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन सहित अन्य संबंधित विभागों से पूरा सहयोग मिलेगा . वहीं दूसरी तरफ अपर कलेक्टर राजेश राठौर की कोर्ट में आज कुछ दलालों को पेश होना था , जिनमें हर्ष चुघ , अनंत लाखोटिया और संजय बागरेचा तो पेश हुए और उनसे डायरी पर किए लेनदेन की जानकारी भी ली गई और उनके।खिलाफ अंतरिम बांड ओवर की कार्रवाई की गई , अगली पेशी पर भी इन सभी ब्रोकरों को पेश होने के निर्देश भी दिए गए. वहीं पूर्व में दो बार नोटिस जारी होने के बावजूद दलाल निलेश पोरवाल अभी तक उपस्थित नहीं हुआ है , जिसके चलते तीसरी बार उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है .

मेघना और त्रिशला के सदस्यों का होगा सत्यापन

गृह निर्माण संस्थाओं के फर्जीवाड़े की जांच भी प्रशासन लगातार कर रहा है , इसी कड़ी में मेघना और त्रिशला गृह निर्माण समितियों के सदस्यों का सत्यापन दिनांक २६/१०/२१ से अपर कलेक्टर अभय बेडेकर के कार्यालय द्वारा किया जाएगा . कलेक्टोरेट के १०३ नम्बर कमरे में दोनो समितियों के सदस्यों को अपने दस्तावेज लेकर (KYC) के लिए उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया है। श्री बेडेकर के मुताबिक ये महत्वपूर्ण कार्य है और इसमें अनुपस्थित रहने वाले सदस्यों को समिति की सदस्यता से निलम्बित भी किया जा सकेगा।
अतः उन्होंने सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि सत्यापन कार्य के लिए अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे .

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular