Indore : 30 जून से 4 जुलाई के बीच हो सकती है ज़्यादा बारिश, बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवात

30 जून से 4 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है। यह सिस्टम आज रात को ही बन जाएगा। लेकिन इंदौर तक आने में इसे थोड़ा वक्त लगेगा। इसी बीच बादल गरज और बिजली चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

monsoon in MP

इंदौर (Indore) में पिछले दो दिन से बारिश नहीं हुई है इस कारण से उमस भी नहीं हो रही है लेकिन तापमान थोड़ा बढ़ गया है। हालांकि मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया है कि इंदौर में सोमवार के बाद 29 जून को थोड़ी बारिश हो सकती है। वहीं 30 जून के बाद तो इंदौर में ज़रूर तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि 30 जून से 4 जुलाई के बीच इंदौर और उसके आसपास के क्षेत्रों में ज़्यादा बारिश हो सकती है। दरअसल, झारखंड और छत्तीसगढ़ के ऊपर सिस्टम बन रहा है जिसके कारण से सोमवार की शाम से ही शहर में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात घेरा ले रहा है जिसके चलते 30 जून से 4 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है। यह सिस्टम आज रात को ही बन जाएगा। लेकिन इंदौर तक आने में इसे थोड़ा वक्त लगेगा। इसी बीच बादल गरज और बिजली चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Also Read – Indore : इंडेक्स हॅास्पिटल टीम की मेहनत लाई रंग, सही समय पर इलाज मिलने से बचा बुजुर्ग महिला का पैर

बढ़ गया तापमान

शहर में पिछले दो दिन से बारिश का मौसम तो बनता है लेकिन बारिश नहीं आती है। बारिश ना होने के कारण से दिन और रात का तापमान फिर बढ़ने लगा है। इंदौर में तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहकर 35.2 डिग्री हो गया है। इसी तरह न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 1 डिग्री बढ़कर 24.9 हो गया है। सील 76% बताई गई है।

Also Read – इंदौर नगरीय निकाय चुनाव – वार्ड 27 में पार्षद पद के लिए रिश्तेदार हुए आमने-सामने, बच रहे हैं आरोप-प्रत्यारोप से