Indore : बस्तियों में घूम रहा है कि सरकार का दल देख रहे हैं सफाई का हाल

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का दल 5 दिन से शहर की बस्तियों में घूम रहा है। देख रहे हैं कि कहां सफाई की क्या स्थिति है। लोगों से फीडबैक भी ले रहे हैं।

इंदौर(Indore): केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का दल 5 दिन से शहर की बस्तियों में घूम रहा है। देख रहे हैं कि कहां सफाई की क्या स्थिति है। लोगों से फीडबैक भी ले रहे हैं। इस बार शहरी विकास मंत्रालय के चार दल बने हैं जो हर वार्ड में अचानक कहीं भी पहुंच जाते हैं। और सार्वजनिक सुविधा घर से लेकर कचरा इकट्ठा करने कचरे का निपटान का करने को लेकर सवाल करते हैं। फोटो भी यह खुद खींच रहां है।

Read More : Curfew in Khargone : छतों से खरगोन में बरसाए पेट्रोल बम, गाड़ियों और मकानों में लगाई आग, देखें तस्वीरें

अगले 3 दिन दिल्ली का दल इंदौर में और रहेगा।नगर निगम के अफसर और कर्मचारी भी लगातार निगाह रखे हुए है। इसके अलावा देख रहे हैं की टीम कहां कहां जा रही है। जहां भी दल पहुंचने की जानकारी एनजीओ को मालूम पड़ती है। तत्काल उनकी टीम भी वहां पहुंच जाती है। लोगों को फीडबैक देने के लिए कहा जा रहा है, ताकि सफाई अवार्ड के लिए छक्का लग सके। कबाड़ से जुगाड़ के तहत बनाए गए खिलौने और बाकी सामान भी दल देख रहा है। सीधे तौर पर तो दल नए निगम के अफसरों से बात नहीं करता, लेकिन एनजीओ की टीम वाले जरूर दल वालों से मिल लेते हैं।

Read More : Alia-Ranbir की शादी में होगी टाइट सिक्योरिटी, इतने बाउंसर्स रखेंगे निगरानी

दिल्ली से आया दल पहले तो निगम के अफसरों के साथ भोजन भी करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। सुबह से लेकर रात तक आठ से दस घंटे दल के लोग घूम रहे हैं। दल के सदस्य बस्तियों पर ज्यादा ध्यान देते हैं। कचरे से सीएनजी के साथ ही सीवरेज से बन रही गैस प्रोजेक्ट का प्लांट भी देख रहे हैं। नगर निगम ने पूरी टीम अभी इसी सर्वे किल्ली लगा दी है। दूसरे सारे काम ठप पड़े हैं। दल के जाने के बाद ही अफसर चैन की सांस लेंगे।

कान्ह नदी में फाउंटेन लगाए –

दिल्ली से आए दल को दिखाने के लिए कृष्णपुरा पुल से नगर निगम की तरफ जो कान्हा नदी का हिस्सा है। वहां पर नगर निगम ने फाउंटेन लगा दिए हैं, जो लगातार चल रहे हैं। अभी भी शहर को सजाने का काम नगर निगम लगातार कर रहा है।