इंदौर: नगर निगम सहित जिले की सभी आठों नगर परिषदों में आज मतदान होगा। इंदौर नगर निगम के महापौर पद के लिये 19 तथा पार्षद पदों के लिये 341 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से होगा। इंदौर नगर निगम क्षेत्र में 18 लाख 35 हजार 316 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। मतदान के लिये दो हजार 250 मतदान केन्द्र बनाये गये है। मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंच चुके हैं। मतदान दलों को आज वाटर प्रूफ डोम के तले टेबल-कुर्सियों पर बैठाकर सुव्यवस्था के साथ मतदान सामग्री वितरित की गई। कलेक्टर मनीष सिंह ने सामग्री वितरण व्यवस्थाओं का लगातार उपस्थित रहकर निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान दलों से चर्चा की और उनका उत्साहवर्धन किया। मतदान दल लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपनी भागीदारी के लिये उत्साह के साथ बसों मे बैठकर अपने-अपने मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हुए।

कलेक्टर मनीष सिंह के निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर अभय बेडे़कर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बताया गया कि इंदौर जिले में नगरीय निर्वाचन के लिये सभी आवश्यक प्रबंध किये गये है। सुरक्षा के भी माकुल इंतजाम रखे गये हैं। मतदाताओं से निर्भीक, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण रूप से मतदान करने की अपील की गई है।

Must Read- रहवासी संघों के साथ रेसीडेंसी, यशवंत, टेनिस सहित अन्य क्लबो ने अपने स्टॉफ को दिया मताधिकार अवकाश
नेहरू स्टेडियम में आज सुबह 7 बजे से अधिकारियों-कर्मचारियों को 2250 टेबलों से मतदान सामग्री का वितरण किया गया। 10 हजार से अधिक कर्मचारी चुनावी ड्यूटी में लगाए गए हैं। नगर निगम क्षेत्र में 2250 मतदान दल बनाए गए, जो अपनी-अपनी सामग्रियों को लेकर बसों में बैठकर मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हुए। इन दलों को ले जाने-लाने के लिए 412 बसों की व्यवस्थाएं की गई। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों जिसमें बैलेट यूनिट तथा कंट्रोल यूनिट शामिल है, के साथ-साथ अमिट स्याही सहित अन्य सामग्री वितरित की गई। स्टेडियम के अंदर इन सामग्रियों को टैबलों तक पहुंचाने के लिए ठेलों के साथ-साथ पहली बार इलेक्ट्रिक वाहनों का भी उपयोग किया गया। कलेक्टर मनीष सिंह ने निर्देशन में मतदान सामग्री वितरण बेहतर व्यवस्था के साथ की गई।