Homeइंदौर न्यूज़Indore: सेवा के लिए आगे आए संघ के स्वयंसेवक, दर्द से तड़प...

Indore: सेवा के लिए आगे आए संघ के स्वयंसेवक, दर्द से तड़प रहे युवक को पहुंचाया अस्पताल

इंदौर: देवी अहिल्या की नगरी इंदौर की अंतरआत्मा को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। शहर का सबसे व्यस्ततम इलाका रीगल चौराहे पर DIG कार्यालय के पास एक युवक गंभीर हालत में पड़ा हुआ था। उसके शरीर पर जख्मों के गंभीर निशान थे। वहां से निकलने वाले लाखों लोगों ने उसे देखा लेकिन मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया।

ALSO READ: Omicron variant: CM केजरीवाल का बड़ा दावा, बोले- ओमिक्रॉन से निपटने को है तैयार

जब सोमवार को वहां से गुजर रहे स्वयंसेवक हितेश शर्मा की नजर उस युवक पर पड़ी, तो स्वयंसेवक हितेश शर्मा, दीपक चौहान और जितेंद्र गुप्ता तुरंत उसके पास पहुंचे और शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को कॉल किया लेकिन उनकी तरफ से कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। जिसपर संघ के स्वयंसेवकों ने खुद ही एम्बुलेंस की मदद से युवक को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल पहुंचाया। यही नहीं, स्वयंसेवकों ने एमवाय पहुंचकर अस्पताल के अधीक्षक को पीड़ित युवक का ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही पीड़ित युवक और उसके साथी के भोजन का भी प्रबंध किया और किसी भी तरह की सहायता के लिए अपने नंबर भी दिए।

बड़वाह का रहने वाले युवक का नाम तेजू पिता राधेश्याम है। वह गंभीर बीमारी से पीड़ित है। युवक को उसके परिजनों ने इलाज के लिए अरबिंदों अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन पैसे ख़त्म होने के कारण अस्पताल प्रबंधन ने इलाज करने के मना कर दिया। इसके बाद वह ठंड में करीब चार दिनों से DIG ऑफिस के बाहर पड़ा हुआ था। उसके जख्मों पर मच्छर-मक्खियां बैठ रहे थे और वह दर्द से तड़प रहा था। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक एक बार फिर सेवा के लिए आगे आए हैं। कोरोना काल में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवको ने लोगों की हर संभव सहायता की थी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular