इंदौर : मेरा तिरंगा मेरा अभिमान पर पुलिस ने किया नुक्कड़ नाटक, हर घर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की करी अपील

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु

इंदौर(Indore) : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर  हरिनारायणचारी मिश्र एवं अति. पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) राजेश हिंगणकर व अति. पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) मनीष कपूरिया के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न संगठनों आदि के साथ मिलकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने हेतु प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में कल दिनांक 13.08.22 को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय कार्यालय की निरीक्षक राधा जामोद एवं उप निरीक्षक शिवम ठक्कर व उनकी टीम शहर के 56 दुकान एवं मल्हार मेगा मॉल में पहुंचीं और वह पर मेरा तिरंगा मेरा अभिमान, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को हर घर पर तिरंगा फहराने एवं इस के लिए ध्यान में रखने वाली सामान्य बातों एवं नियमों के प्रति जन जागरूकता लाने का प्रयास किया गया।

Read More : Madhya pradesh : इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा और एसीपी धैर्यशील येवले को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार, भोपाल में होंगे सम्मानित

जिसके तहत 56 दुकान एवं मल्हार मेगा मॉल में पुलिस के साथ संस्था अनवरत थियेटर ग्रुप के सदस्यों ने मेरा तिरंगा मेरा अभिमान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बड़े ही रोचक तरीके से तिरंगे के बारे में ज्ञानवर्धक बातें लोगों को बताई तथा सभी इस हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने घरों पर हमारे देश का स्वाभिमान और गौरव राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को अपने घर पर फहराना हैं और इसके लिए जो ध्यान रखने वाली बातें हैं उसको भी बहुत ही सरल एवं सहज रूप से लोगों को बताया।

Read More : अनन्या पांडे की बोल्डनेस देख हो जाएंगे मदहोश, फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

इस दौरान पुलिस टीम के इस नुक्कड़ नाटक व तिरंगा अभियान के प्रति जन जागरूकता लाने के लिए इंदौर पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों की इंदौर के नागरिकों के साथ ही नवी मुंबई से इंदौर आए कुछ लोगों द्वारा भी इंदौर पुलिस के “तिरंगा मेरा अभिमान” नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन कर किए जा रहे कार्यों की जमकर सराहना करते हुए इंदौर पुलिस को इसके लिए धन्यवाद दिया गया। उक्त नुक्कड़ नाटक की टीम आज आज दिनांक 14.08 .2022 को मेघदूत गार्डन इंदौर में पहुंची और वहां लोगों के बीच “तिरंगा मेरा अभिमान” नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन कर सभी को इस हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेकर अपने इस राष्ट्रीय पर्व को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए प्रेरित किया।