Indore News: विशेष बच्चों के बीच पहुँचा ‘द पार्क इंदौर’, रोजगार देकर संवारेगा भविष्य

‘द पार्क इंदौर’ ने मूकबधिर बच्चों के साथ अमृत महोत्सव की मिठास बांटी गयी. साथ ही बच्चों से बात कर योग्यता और विशेषता जानी, जल्द ही रोजगार भी देंगे। विशेष बच्चो को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रंगे डोनेट्स और फूड पैकेट्स वितरित किये गए

इंदौर। आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न हर देश वासी ने अपने ढंग से मनाया। हर ओर देश प्रेम की भावना दिखाई दी साथ ही निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए कुछ करने की प्रेरणा का भी संचार हुआ। स्वतंत्रता दिवस की खुशियां मनाने के उद्देश्य से द पार्क इंदौर मूक बधिर बच्चों के बीच पहुंचा। होटल मैनेजमेंट और स्टाफ के सदस्यों ने यहां बच्चों के साथ न सिर्फ खुशियां बांटी बल्कि उनके जीवन को संवारने के लिए उनके लिए रोजगार के अवसरों को तलाशने का प्रयास भी किया। जल्द ही इन बच्चों में से योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को द पार्क इंदौर में रोजगार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि द पार्क इंदौर अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए इस तरह के आयोजन करता रहता है और इसी बात को ध्यान में रखकर यह गतिविधि रखी गई थी। होटल मैनेजमेंट और स्टाफ के सदस्यों ने आनंद सर्विस सोसायटी में कार्यक्रम आयोजित किया और बच्चों को डोनेट्स और फूड बॉक्सेस वितरित किए। ये डोनेट्स तिरंगे झंडे के रंग में रंगे हुए थे और बच्चों ने उन्हें खूब पसंद किया।

चुनौतियों और खूबियों को समझा
होटल के जनरल मैनेजर देबजीत बैनर्जी ने बच्चों से उनकी जरूरतों और चुनौतियों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने आनंद सर्विस सोसायटी के पदाधिकारियों से बात की बच्चों की खूबियों को समझने की कोशिश की। बातों ही बातों में उन्होंने साइन लैंग्वेज में कुछ सवाल – जवाब को सीखने का प्रयत्न भी किया। इस दौरान खूब मस्ती हुई और सभी ने इस इवेंट का भरपूर मजा लिया।

Also Read: राजस्थान आईएएस के बेटे ने करोड़पति बनने के लिए खुद को किया मृत घोषित, घर में 2 साल रहा छिपकर

सभी 26 होटल्स में विशेष प्रोत्साहन
होटल मैनेजमेंट के मुताबिक द पार्क इंदौर के देश भर में 26 होटल्स हैं और सभी में विशेष बच्चों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाता है। इन बच्चों को योग्यता और हुनर के आधार पर रोजगार भी दिया जाता है। कई शहरों में द पार्क इंदौर द्वारा बोलने-सुनने में अक्षम और अन्य दिव्यांग बच्चों को अलग-अलग तरह के रोजगार दिए जा चुके हैं और इंदौर में भी आने वाले दिनों में इन बच्चों को होटल में करियर बनाने का अवसर दिया जाएगा।

जनरल मैनेजर देबजीत बैनर्जी ने बताया कि, “आनंद सर्विस सोसायटी के बच्चों के साथ अमृत महोत्सव मनाना हमारे लिए अभूतपूर्व अहसास था। हमने उनकी चुनौतियों और खूबियों को समझा और योग्यता के आधार पर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की योजना भी बनाई है। आने वाले समय में भी हम इन बच्चों और आनंद सर्विस सोसायटी के संपर्क में रहेंगे और यथासंभव सहयोग देंगे।“

आनंद सर्विस सोसायटी की मोनिका पुरोहित ने द पार्क इंदौर की इस पहल की सराहना की और कहा कि जरूरतमंद बच्चों के लिए इस तरह की कोशिश करना प्रशंसनीय है। बच्चों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तो उनका मनोबल भी बढ़ेगा और अच्छे करियर की संभावना भी बढ़ेगी।