Indore News: विधायक शुक्ला के द्वारा की गई नई पहल, 15 मार्च से शुरू होगी अमृतसर यात्रा

इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा मध्यप्रदेश मे पहली बार सिख समाज जनों के लिए अमृतसर यात्रा का आयोजन किया जा रहा है । यह यात्रा 15 मार्च को रवाना होगी ।

sanjay shukla

इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ( Sanjay Shukla) के द्वारा मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) मे पहली बार सिख समाज जनों के लिए अमृतसर यात्रा का आयोजन किया जा रहा है । यह यात्रा 15 मार्च को रवाना होगी ।

यह भी पढ़े – Kabir Singh फेम Nikita Dutta के साथ रिलेशन में है Jubin Nautiyal !

विधायक संजय शुक्ला के द्वारा एक तरफ जहां अपने विधानसभा क्षेत्र के हर वार्ड से 600 नागरिकों के समूह को हर महीने अयोध्या की यात्रा पर ले जाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ पूरे विधानसभा क्षेत्र में पार्थिव शिवलिंग बनाकर उनका अभिषेक करने का आयोजन चल रहा है । इसी बीच अब विधायक शुक्ला के द्वारा सिख समाज जनों के लिए अमृतसर यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़े – Ukraine Russia: युद्ध का आज 18वां दिन, रुसी हमले में हुई पत्रकार की मौत, जाने Updates

धार्मिक स्थलों की तीर्थ यात्रा की कड़ी में अब क्षेत्र क्रमांक 1 के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला क्षेत्र के सिख समाज के धर्मावलंबियों को 15 मार्च मंगलवार को सिख संगत यात्रा के लिए अमृतसर रवाना होंगे। चलो अमृतसर यात्रा का शुभारंभ गत दिनो मरीमाता स्थित गुरुद्वारे में किया गया था । जिसमें सर्वधर्म के प्रतिनिधि भी शामिल हुए और उन्होंने यात्रा के लिए विधायक संजय शुक्ला का आभार माना । गुरुद्वारे में मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ केंद्रीय गुरु सिंह सभा अध्यक्ष हरपाल सिंह भाटिया द्वारा 15 मार्च को आयोजित अमृतसर यात्रा का शुभारंभ किया गया । अमृतसर श्री गुरु रामदास जी की नगरी दरबार में संगत की यात्रा के लिए प्रबंधकों द्वारा विशेष व्यवस्था की गई। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के विधायक संजय शुक्ला, एमपीसीजी अध्यक्ष स.हरपाल सिंह भाटिया, यात्रा प्रभारी सरदार मंजीत सिंह टुटेजा द्वारा यात्रा को सफल बनाने के लिए गुरुद्वारा साहिब में शुक्राना अरदास की गई। गुरु घर अरदास कर यात्रा की मंगलमय कामना की गई। इस यात्रा को लेकर सिख समाज ने शुक्ला को धन्यवाद दिया। मंजीत सिंह टूटेजा ने बताया कि यात्रा में 500 श्रद्धालु 15 मार्च रात 8 बजे इंदौर-अमृतसर ट्रेन से रवाना होंगे। उनके साथ विधायक और उनकी टीम भी रहेगी। यात्रा का पूरा बंदोबस्त विधायक संजय शुक्ला ने स्वयं किया है। इससे सिख समाज में हर्ष व्याप्त है। यात्रा पर जाने वाली सिख संगत पूरे रास्ते भजन कीर्तन करेगी ।