Homeइंदौर न्यूज़Indore News: मनाया गया MP का स्थापना दिवस, नृत्य की दी गई...

Indore News: मनाया गया MP का स्थापना दिवस, नृत्य की दी गई प्रस्तुतियां

इंदौर एक नवम्बर, 2021
इंदौर जिले में आज मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस मनाया गया। जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। मुख्य कार्यक्रम जिले के प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में रविन्द्र नाट्य गृह में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री शंकर लालवानी ने की। इस अवसर पर विधायक श्री रमेश मेंदोला तथा श्रीमती मालिनी गौड़, पूर्व विधायक श्री जीतू जिराती, श्री सुदर्शन गुप्ता तथा श्री राजेश सोनकर, इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री मधु वर्मा, पूर्व महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे, श्री गौरव रणदिवे सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, आईजी श्री हरिनारायण चारी मिश्रा, कलेक्टर श्री मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुये सांसद श्री शंकर लालवानी ने कहा कि मध्यप्रदेश के गौरवशाली इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाये। मध्यप्रदेश का देश में विशेष स्थान एवं विशेष पहचान है। मध्यप्रदेश विविधताओं से भरा प्रदेश है। यहां कला, संस्कृति की समृद्ध परम्परा है। प्राकृतिक संसाधन भी भरपूर है। प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। समारोह में शासकीय अहिल्या आश्रम की छात्राओं द्वारा जय-जय मध्यप्रदेश समूह नृत्य, दृष्टिबाधित छात्रा हर्षिता जायसवाल ने देश भक्ति से ओतप्रोत गीत, अनुभूति सेवा संस्थान की दिव्यांग छात्राओं ने देश भक्ति पर आधारित नृत्य तथा गीत, संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने देश की विविधताओं पर आधारित गीत, प्रतिक्षा माकर्षी ने शास्त्रीय नृत्य कत्थक की प्रस्तुति दी। समारोह में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा गया।

प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर जिले में कोविड संक्रमण की रोकथाम की दिशा में शत-प्रतिशत टीकाकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया।
निकाली गई मैराथन और प्रभात फेरियां भी इंदौर में आज मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस के मौके पर स्वच्छता रखने तथा शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के संदेश के साथ मैराथन और प्रभात फेरियां भी निकाली गई। शहर में गांधी हाल से राजवाड़ा तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर शहर के अनेक स्थानों से प्रभात फेरियां भी निकाली गयी। इसके माध्यम से शहर में स्वच्छता रखने, शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने तथा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का संदेश जन-जन तक पहुंचाया गया।

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आज जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा प्रातः 7 बजे गांधी हाल प्रांगण से मैराथन दौड़ आयोजित की गई। यह मैराथन पालिका प्लाजा, महारानी रोड, कृष्णपुरा छत्री होते हुए राजवाड़ा पर संपन्न हुई। इसी तरह नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों जिनमें कालानी नगर से रामचंद्र नगर चौराहे तक, विजय नगर चौराहे से सयाजी होटल चौराहा तक, खजराना, राजवाड़ा, महूनाका से अन्नपूर्णा तक, राज मोहल्ला से बड़ा गणपति चौराहा तक, जीपीओ चौराहा से लक्ष्मीनारायण दूधवाला तक, पलासिया चौराहा से साकेत नगर चौराहा तक, एलआईजी चौराहा से सी-21 मॉल तक एवं शहर के प्रमुख चौराहों एवं स्थानों एवं कालोनियों में प्रभात फेरी निकाली गयी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular