इंदौर नगर निगम की रिमूव्हल टीम ने की बड़ी कार्यवाही, वीडियो में देखे कैसे ढहा दिए अवैध निर्माण

इंदौर। झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी गजल खन्ना ने बताया कि झोन 8 के अंतर्गत लसुडिया नेमावर रोड पर सांघी मोटर्स के पास चेमन भुमिया द्वारा अवैध रूप से प्लॉट का विक्रय करने हेतु 5 एकड भूमि पर 400 मीटर सडक का अवैध रूप से निर्माण करने की शिकायत प्राप्त होने पर निगम(Indore Municipal Corporation) रिमूव्हल विभाग द्वारा झोन 8 क्षेत्र में 400 मीटर लंबी सडक को पोकलेन व जेसीबी के माध्यम से रिमूव्हल करने की कार्यवाही की गई।

इसके साथ ही झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी गजल खन्ना ने बताया कि झोन 16 के अंतर्गत खेडापति हनुमान मंदिर चंदन नगर क्षेत्र में 2.5 एकड भूमि पर अवैध कालोनी में 400 से अधिक प्लींथ लेबल तक के प्लॉट की शिकायत प्राप्त होने पर निगम रिमूव्हल विभाग द्वारा जेसीबी व पोकलेन के माध्यम से रिमूव्हल करने की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान उपायुत श्रीमती लता अग्रवाल, झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी सुश्री गजल खन्ना, रिमूव्हल विभाग के श्री अश्विन जनवदे, श्री बबलु कल्याणे, क्षेत्रीय भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक व अन्य उपस्थित थे।

must read: Health Tips : रोजाना ले 15 मिनट की धूप, होंगे ये गजब फायदे

झोन 02 भवन अधिकारी विवेश जैन ने बताया कि झोन 2 के अंतर्गत वेंकटेशन मंदिर के पास नीता शर्मा द्वारा आवागमन की गली बंद करके दीवार, शौचालय व सीढी का निर्माण करते हुए, भूतल, प्रथम तल व द्वितीय पर तल 120-120-120 वर्गफीट का अवैध रूप से अतिक्रमण करने की शिकायत प्राप्त होने तथा आवागमन बाधित होने पर निगम रिमूव्हल विभाग द्वारा पोकलेन व जेसीबी के माध्यम से उक्त अवैध निर्माण भवन व अवैध दीवार को रिमूव्हल करने की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान भवन अधिकारी श्री विवेश जैन, क्षेत्रीय तहसीलदार, भवन अधिकारी व भवन निरीक्षक उपस्थित थे।