Indore : महिला सशक्तिकरण के चलते मैराथन का किया शुभारंभ ,मंत्री उषा ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

प्रदेश के यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chauhan) द्वारा प्रदेश के समस्त शहरो का जन्म दिवस मनाने का आव्हान किया गया था

इंदौर(Indore) : प्रदेश के यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chauhan) द्वारा प्रदेश के समस्त शहरो का जन्म दिवस मनाने का आव्हान किया गया था, जिसके क्रम में इंदौर का जन्म दिवस मां अहिल्या देवी के जन्म उत्सव दिनांक 31 मई को इंदौर गौरव दिवस के रूप में मनाने के अंतर्गत 31 मई तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, इसी क्रम में महिला सशक्तिकरण पर आधारित महिला मैराथन का माननीय मंत्री उषा ठाकुर द्वारा नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर किया गया।

 

Read More : 27 May : देशभर के भगवान लाइव दर्शन

इस अवसर पर अपर कलेक्टर पवन कुमार जैन, अपर आयुक्त ऋषभ गुप्ता बड़ी संख्या में महिला खिलाड़ी व अन्य उपस्थित थे। इंदौर गौरव दिवस के तहत आयोजित महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत नेहरू स्टेडियम से जीपीओ, एमवाय अस्पताल, गीता भवन, पलासिया से नेहरू स्टेडियम तक महिला मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में महिला खिलाड़ी एवं अन्य द्वारा हिस्सा भी लिया गया।

इस अवसर पर माननीय मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि आज हम सौभाग्यशाली है कि मां अहिल्या की नगरी इंदौर में हमें रहने का मौका मिला है। मां देवी अहिल्या के जन्म उत्सव को इंदौर गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है और इसी क्रम में आज महिला मेराथान का आयोजन किया गया है।

Read More : राष्ट्रपति के भोपाल आगमन की तैयारियां हुई शुरू, जेपी नड्डा के स्वागत के लिए वीडी शर्मा जाएंगे जबलपुर

मंत्री सुशील ठाकुर ने कहा कि मां अहिल्या के पावन जीवन को आप सभी पढ़िए, मां अहिल्या संवेदनशीलता, प्रशासनिक दक्षता से परिपूर्ण थी उनका व्यक्तिगत जीवन आध्यात्मिकता से परिपूर्ण था, आध्यात्मा भारतीय संस्कृति की रीढ़ है, मां अहिल्या के इन सब गुणों को आप और हम जीवन में उतारे और इस मानव जीवन को सार्थक करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मां अहिल्या देवी के आदर्श को हम सब याद रखें और इंदौर गौरव दिवस को बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मिलजुल कर मनाएं ।