Indore। इंदौर के चंदननगर में एक सिरफिरे ने कुत्ते के दोनों कान काट डाले। पशु प्रेमियों ने वीडियो देख थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक घटना मारुति पैलेस कालोनी की है। आरोपित पप्पू साहू (pappu sahu) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वही प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए है कि जिस युवक ने श्वान के कान काटे है। वह उसका इलाज कराएं और देखभाल भी करें।

जानकारी के मुताबिक कान काटने के बाद डॉगी का बच्चा (puppy dog) दर्द से बिलबिलाते हुए इधर-उधर भागता रहा, वही उसके दोनों कानों से खून रिसता रहा, बच्चा दर्द से तड़पते हुए बेहोश हो गया, लोगों की नजर जैसे ही इस बच्चे के ऊपर पड़ी, उन्होंने पीपुल्स फॉर एनिमल के पदाधिकारीयों को इसकी सूचना दी, मौके पर पहुंचे श्वान सेवा प्रेमियों ने बच्चे का इलाज करवाया और कान काटने वाले युवक के खिलाफ थाने में शिकायत की।

Also Read – कांग्रेस विधायक को जन्मदिन पार्टी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, देखें वीडियो

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद पीपुल्स फॉर एनिमल की कार्यकर्ता प्रियांशु जैन का कहना है कि श्वान का इलाज हम करा रहे है। हम आरोपी को उसे नहीं देंगे। जैन ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर सूचना मिली थी कि पप्पू साहू नामक युवक ने सड़क पर खेल रहे डॉगी के बच्चे को पकड़ा और उसके दोनों कानों को काट दिया। खून से लथपथ डॉगी का बच्चा इलाके में तड़पते हुए घूम रहा था।