Indore : युवक की मौत को हत्या माना जाए, अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करें प्रकरण – विधायक शुक्ला

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला(MLA Sanjay Shukla) ने कहा है कि मल्हारगंज थाने के सामने हुई युवक की मौत को गैर इरादतन हत्या माना जाए ।

इंदौर(Indore) : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला(MLA Sanjay Shukla) ने कहा है कि मल्हारगंज थाने के सामने हुई युवक की मौत को गैर इरादतन हत्या माना जाए । इस मामले में स्मार्ट सिटी(Smart City) कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए । शुक्ला ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि स्मार्ट सिटी की अधूरी सड़क पर सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने से हर दिन हादसे हो रहे हैं । कभी दो पहिया वाहन पर सवार व्यक्ति गिरकर घायल हो रहा है तो कभी तीन पहिया वाहन पलटी खा रहा है ।

Read More : कल से शुरू होगा Indore Pride Day, रविंद्र नाट्य ग्रह में बताया जाएगा जल का महत्त्व

कल भी ऐसे ही घटनाक्रम में बुलाकर थाने के समीप लोडिंग रिक्शा पलट जाने की घटना हुई । इस घटना में 25 साल के युवक की मौत हो गई । इस व्यक्ति को क्षेत्र के रहवासियों ने मुश्किल से पलटी हुई रिक्शा के नीचे से निकाला और अस्पताल ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी । शुक्ला ने कहा कि यह घटना नगर निगम के स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही की परिचायक है ।

Read More : फिर एक हुई SherShah की जोड़ी, अनोखे तरीके से मांगी माफ़ी

अब स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी कह रहे हैं कि निर्माण वाले स्थान पर वाहनों की आवाजाही बंद कर देंगे लेकिन प्रश्न यह है कि अभी तक वे क्या कर रहे थे ? इस घटना में एक युवक असमय मौत का शिकार हुआ है इसलिए ऐसी घटना को गंभीरता से लिया जाना चाहिए ।  इस मामले में स्मार्ट सिटी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों और काम करने वाले ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए । पहले भी नगर निगम के द्वारा सड़क और नाला टैपिंग के कार्य के चेंबर के निर्माण के दौरान इस तरह की घटनाएं हुई हैं । इन घटनाओं की पुनरावृत्ति के सिलसिले पर विराम लगाया जाना चाहिए ।