Indore News : अतिक्रमण मुक्त होंगे शहर के उद्यान, निगम की कार्यवाही जारी

इंदौर : शहर को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने की और अग्रसर नगर निगम इंदौर अब उद्यानों को भी अतिक्रमण से मुक्त करने का कार्य करने जा रहा है। जी हाँ, निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के साथ ही शहर के विभिन्न उद्यानों का सौंदर्य करण एवं विकास कार्य निगम द्वारा लगातार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : IDA की 230 करोड़ की जमीन पर हुआ अवैध कब्जा, भाजपा नेता उदावत ने लिखा पत्र

निगम को कई बार इस प्रकार की शिकायत प्राप्त हुई थी की उद्यानों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है जिसके कारण नागरिकों को परेशानी होती है तथा वह उद्यान का उपयोग नहीं कर पाते हैं! इस क्रम में शहर के ऐसे उद्यान जिन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है ऐसे उद्यानों का उद्यान दरोगा के माध्यम से निगम द्वारा सर्वे कराया गया तथा उद्यानों की निगम द्वारा सूची तैयार की गई है। निगम द्वारा कराए गए सर्वे में शहर के 102 उद्यान ऐसे पाए गए जिन पर अवैध रूप से अतिक्रमण था, निगम द्वारा इन उद्यानों को अतिक्रमण से मुक्त करने का कल से निरंतर अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़े : Indore : आज से शुरू हुआ 3 दिवसीय Auto Show का आयोजन, इन मंत्रियो ने किया शुभांरभ

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर के ऐसे उद्यान जिन पर अवैध रूप से कब्जा एवं अतिक्रमण कर उद्यान विकास में बाधक किया हुआ है ऐसे चिन्हित उद्यानों मैं से 5 उद्यानों को 29 अप्रैल 2022 को निगम रिमूवल टीम द्वारा अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे से मुक्त कर उद्यानों को अतिक्रमण से मुक्त करने का अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।