HomeदेशIndore: दुबे हॉस्पिटल में किसी भी प्रकार के ऑपरेशन पर लगा प्रतिबंध

Indore: दुबे हॉस्पिटल में किसी भी प्रकार के ऑपरेशन पर लगा प्रतिबंध

इंदौर 16 दिसम्बर गुरुवार ।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह द्वारा कल बुधवार को मातृ एवं शिशु मृत्यु दर की समीक्षा के दौरान दिये निर्देशों के परिपालन में असरावद बुजुर्ग नेमावर रोड़ स्थित दुबे हॉस्पिटल की मरीज गर्भवती महिला की हुई मृत्यु की जांच कराई जा रही है। जांच पूर्ण होने तक इस हॉस्पिटल में किसी भी प्रकार के ऑपरेशन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

ALSO READ: Indore: “खादी बाज़ार-2021” प्रदर्शनी का समापन, लघु कुटीर उद्योगों को किया प्रोत्साहित

कलेक्टर श्री मनीष सिंह द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में पाया गया था कि इस हॉस्पिटल में श्रीमती आशा पति श्री दिलीप पंवार निवासी बारोदा दौलत हातोद जिला इंदौर की चिकित्सालय में प्रसव हेतु भर्ती हुई थी, जहां पर उक्त गर्भवती महिला का तीसरा ऑपरेशन किया गया, जो कि उच्च संस्था में किया जाना था। ऑपरेशन पश्चात अत्यधिक रक्त स्त्राव के कारण गर्भवती महिला को गत 21 जुलाई 2021 को एम. व्हाय. चिकित्सालय इंदौर हेतु रैफर किया गया, जहां पर उक्त गर्भवती महिला की मृत्यु हो गई।

समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस महिला की मृत्यु की जांच किये जाने हेतु निर्देशित किया था। जांच पूर्ण होने तक इस अस्पताल में किसी भी प्रकार के ऑपरेशन एवं अन्य किसी भी प्रकार के जटिल ऑपरेशन करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस हॉस्पिटल को निर्देशित किया गया है कि उक्त आशय की सूचना हॉस्पिटल पर प्रदर्शित भी करें। उपरोक्त निर्देशों का पालन नहीं किये जाने पर मध्यप्रदेश नर्सिंग होम अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular