Homeइंदौर न्यूज़Vaccination अभियान में Indore फिर आगे, 2 वॉर्ड में 100 फीसदी लोगों...

Vaccination अभियान में Indore फिर आगे, 2 वॉर्ड में 100 फीसदी लोगों ने लगवाया टीका

स्वच्छता का पंच लगाने वाले इंदौर ने हाल ही में एक और उपलब्धि हासिल की है। बताया जा रहा है कि इंदौर के 25 वॉर्ड और 57 में सभी लोगों को टीका लगाया जा चुका है। यहां पूरे 100 फीसदी लोगों ने अपना टीकाकरण (vaccination) करवा लिया है। ऐसे में बाकि वार्डों में भी वैक्सीन को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम सब जुटे हुए हैं।

ALSO READ: Airtel के बाद इन दोनों कंपनियों ने बढ़ाए टैरिफ प्लान, इतनी महंगी की सर्विस

जानकारी के मुताबिक, लगातार इंदौर शत प्रतिशत सेकंड डोज वेक्सीनेशन की ओर आगे बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि देवी अहिल्या वार्ड क्रमांक 57 और वार्ड नंबर 25 इंदौर के ऐसे वॉर्ड हो गए हैं जहां 18 साल से ऊपर के हर इंसान ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवा लिए है। इसके अलावा वार्ड 57 में 23 हज़ार से अधिक लोग रहते हैं यहां भी सभी को वैक्सीन की दूसरी डोज आज लगा दी गई है। बता दे, इस वार्ड में राजवाड़ा से लेकर इमली बाज़ार, रामबाग, नारायण बाग, जेल रोड, गांधी हॉल, सेंट्रल कोतवाली पुलिस लाइन आते हैं।

निगम आयुक्त ने कही ये बात –

वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) को लेकर निगम आयुक्त ने बताया है कि वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम ने सभी 19 जोन में अभियान चलाकर वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया। ऐसे में मोबाइल वैन के साथ ही जगह जगह वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान में जनता के साथ सभी जनप्रतिनिधियों मदद कर रहे हैं। इसी की वजह से अब तक दो वॉर्ड सौ फीसदी वैक्सीनेट हो चुके और कई वॉर्ड औऱ कॉलोनियों में लोगों को पहली डोज लग चुकी है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular