Homeगैजेट्सAirtel के बाद इन दोनों कंपनियों ने बढ़ाए टैरिफ प्लान, इतनी महंगी...

Airtel के बाद इन दोनों कंपनियों ने बढ़ाए टैरिफ प्लान, इतनी महंगी की सर्विस

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के बाद अब आइडिया वोडाफोन ने भी अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की है। बताया जा रहा है कि वोडाफोन आइडिया के नए टैरिफ प्लान 26 नवंबर से लागू कर दिए जाएंगे।

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के बाद अब आइडिया वोडाफोन ने भी अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की है। बताया जा रहा है कि वोडाफोन आइडिया के नए टैरिफ प्लान 26 नवंबर से लागू कर दिए जाएंगे। दरअसल, एयरटेल ने भी अपने टैरिफ को 26 नवंबर से बदलने का निर्णय लिया था। बता दे, एयरटेल ने अपने प्लान में करीब 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। जो 26 तारीख से लागू होने वाली है।

इसकी लिस्ट भी सामने आई है। दरअसल, एयरटेल ने हमेशा से ये तय किया है कि प्रति उपयोगकर्ता औसत मोबाइल राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपए होना चाहिए। ये पूंजी पर उचित रिटर्न प्रदान करने के लिए 300 पर होना चाहिए जो आर्थिक रूप से मजबूत व्यापार मॉडल की अनुमति देता है। ऐसे में कंपनी ने अपने टैरिफ को बढ़ाने का ऐलान किया है।

Must Read : MP Weather : एमपी में कम होगा रात का पारा, छंटने लगे है बादल

जानकारी के मुताबिक, औसत मोबाइल राजस्व का ये स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा। बताया जा रहा है कि ये एयरटेल को भारत में 5G को रोल आउट करने में सहयोग करेगा। कंपनी द्वारा ये भी कहा गया है कि पहले कदम के रूप में हम नवंबर के महीने के दौरान अपने टैरिफ का पुनर्संतुलन कर रहे हैं। वहीँ नीचे सूचीबद्ध हमारे नए टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से प्रभावी होंगे।

ये प्लान हैं महंगे-

बता दे, वॉयस प्लान के लिए लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं अनलिमिटेड वॉयस बंडल के लिए लगभग 20 फीसदी की गई है। ऐसे में बताय गया है कि सभी प्रीपेड पैक के नए टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से www.airtel.in पर उपलब्ध होंगे।

देखें लिस्ट –

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular