sanjay shukla

इंदौर(Indore) : विधायक संजय शुक्ला के द्वारा हर महीने आयोजित की जा रही अयोध्या यात्रा में कल शनिवार को वार्ड क्रमांक 17 के 600 नागरिक रवाना होंगे । इस आयोजन की तैयारियां पूरी हो गई है । विधायक शुक्ला ने बताया कि उनके द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र के किसी भी एक वार्ड के 600 नागरिकों को 1 महीने में अयोध्या की यात्रा करवाई जा रही है । यात्रा का यह सिलसिला निरंतर जारी है । इस सिलसिले में अब कल 3 दिसंबर को वार्ड क्रमांक 17 के नागरिक अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे ।

Read More  : जानिए कब है साल का आखिरी प्रदोष व्रत, ये है सही पूजन विधि

यह नागरिक सुबह 11:00 बजे श्री राम मंदिर कुशवाह नगर पर एकत्रित होंगे । वहां पर भगवान श्रीराम का पूजन किया जाएगा और यात्रा की सफलता की प्रार्थना की जाएगी । इसके पश्चात दोपहर में 1:30 बजे इंदौर के रेलवे स्टेशन से रेल के द्वारा यह सभी यात्री अयोध्या की यात्रा पर रवाना होंगे । शुक्ला ने बताया कि इस यात्रा के दौरान इन यात्रियों के द्वारा भगवान राम के जन्म स्थल अयोध्या में रामलला के दर्शन किए जाएंगे । इसके साथ ही वहां पर निर्मित हो रहे भव्य राम मंदिर के भी दर्शन किए जाएंगे ।

Read More  : ग्रामीणों ने की जनपद CEO की शिकायत, मुख्यमंत्री के निर्देश पर संभागायुक्त ने किया निलंबित

यह सभी यात्री अपनी इस यात्रा के दौरान सरयू नदी का पूजन भी करेंगे और वहां पर दीपदान भी करेंगे । इस यात्रा में जाने वाले यात्री भजन कीर्तन करते हुए यात्रा पर जाते हैं । अपनी यात्रा के दौरान अयोध्या में भी इन यात्रियों के द्वारा विभिन्न धार्मिक आयोजनों में भाग लिया जाता है । इस यात्रा में जाने वाले सभी यात्रियों के लिए चाय, नाश्ता, भोजन, ठहरना और आना जाना यह सभी व्यवस्थाएं रहती है ।