corona vaccine

इंदौर : शहर को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिये कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में जन आंदोलन के रूप में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीनेशन अभियान में जिले के नागरिकों की सक्रिय सहभागिता देखने को मिल रही है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि जिले के नागरिकों की जागरूकता का प्रत्यक्ष उदाहरण सोमवार को देखने को मिला, जब इंदौर के 44 हजार 427 लोगों ने वैक्सीनेशन केन्द्र पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाया।

कलेक्टर सिंह ने वैक्सीनेशन कराने वाले सभी नागरिकों को बधाई देते हुये उनसे अपील की है ,कि वे अब शहर के अन्य व्यक्तियों को भी कोविड का टीका लगाने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड का तत्कालिक इलाज सही ढंग से मास्क का प्रयोग कर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना है। लेकिन कोविड का स्थाई इलाज केवल वैक्सीनेशन है।

उन्होंने जिले वासियों का आव्हान करते हुये कहा कि वे वैक्सीनेशन अवश्य करायें तथा अपनी एवं अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु नाक के ऊपर सही ढंग से मास्क अनिवार्य रूप से पहने। उन्होंने कहा कि हम सब की जागरूकता और सहभागिता से ही हम कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने में सफल हो सकेंगे।