पीवी सिंधु के बाद इंडियन क्रिकेट टीम ने किया कमाल, वेस्टइंडीज पर दर्ज की बड़ी जीत

0
169

एंटिगा। बैडमिंटन में पीवी सिंधु द्वारा इतिहास रचने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने भी कमाल कर दिया। अपने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की। दरसअल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया, जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत हासिल कर ली है।

https://twitter.com/BCCI/status/1165733776166719490

टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 318 रन से करारी मात दी। मैच के चैथे दिन टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (102) के शतक और हनुमा विहारी (93) व कप्तान विराट कोहली (51) के अर्धशतकों की बदौलत दूसरी पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर जीत के लिए वेस्टइंडीज को 419 रन का लक्ष्य दिया था, मगर मेजबान टीम दिन का खेल खत्म होने से पहले ही केवल 100 रन पर ही ऑलआउट हो गई। 419 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही संभल नहीं पाई और जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी के जाल में फंस गई।

शुरूआत दौर में मात्र 15 रन पर वेस्टइंडीज ने 5 पांच विकेट खो दिए थे। पूरी टीम में तीन बल्लेबाजी दहाई का आंकड़ा छू पाए, बाकी सब बल्लेबाजी 10 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाए। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने पांच और ईशांत शर्मा ने चार विकेट लिए. मोहम्मद शमी के नाम एक विकेट रहा। ईशांत शर्मा ने इस मैच में कुल नौ विकेट लिए। पहली पारी में ईशांत ने पांच विकेट लिए थे। अजिंक्य रहाणे को उनकी पहली पारी में 81 रन और दूसरी पारी में 102 रन के योगदान को देखते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here