दिल्लीदेश

मोदी सरकार पर सोनिया गांधी का हल्ला बोल- ‘मजदूरों के लिए खोले खजाना’

नई दिल्ली : मजदूरों के पैदल सफ़र करने पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार जमकर निशाना साधा है। सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को कहा है कि मजदूरों के लिए खजाना खोले। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने हर परिवार को छह महीने तक 7500 रुपए प्रति माह देने की मांग भी की है।

बता दें कि इन दिनों कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी हलचल लगातार तेज होती दिखाई दे रही है। हर रोज कांग्रेस की ओर से बीजेपी पर कई आरोप लगाए जा रहे हैं। बीते दिनों राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर जमकर हल्ला बोला था। अब हाल ही में सोनिया गांधी के बयान से सियासी घमासान बढ़ता दिखाई दे रहा है।

सोनिया गांधी ने कहा, “पिछले दो महीने कोरोना वायरस के कारण पूरा देश गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। आजादी के बाद पहली बार दर्द का मंजर सबने देखा कि लाखों मजदूर नंगे पांव भूखे-प्यासे हजारों किलोमीटर पैदल चलकर घर जाने के लिए मजबूर हुए। उनकी पीड़ा-सिसकी को देश के हर दिल ने सुना, लेकिन शायद सरकार ने नहीं।”

सोनिया गांधी ने आगे कहा, “करोड़ों रोजगार चले गए, लाखों धंधे बंद हो गए, किसान को फसल बेचने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ी। यह पीड़ा पूरे देश ने झेली, लेकिन शायद सरकार को इसका अंदाजा नहीं हुआ। पहले दिन से ही हर कांग्रेसियों, अर्थशास्त्रियों और समाज के हर तबके ने कहा कि यह वक्त आगे बढ़कर घाव पर मरहम लगाने का है।”

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, “किसानों, मजदूरों समेत हर तबके की मदद से न जाने क्यों सरकार इनकार कर रही है, इसलिए कांग्रेस के साथियों ने फैसला लिया है कि भारत की आवाज को बुलंद करने का सामाजिक अभियान चलाना है। हमारी केंद्र से अपील है कि वह खजाने का ताला खोलिए और जरूरतमंदों को राहत दीजिए।”

Related posts
देश

मण्डियों में मास्क, सेनेटाइजर न होने पर लगेगा स्पॉट फ़ाइन - कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर 2 जुलाई, 2020 इंदौर जिले में कोरोना…
Read more
देश

सिंधिया परिवार का मोघे साहब से तीन पीढ़ियों का रिश्ता है - ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल- आज भोपाल में पूरे प्रदेश भर से…
Read more
देश

इंदौर में 'मानसिक स्वास्थ्य का महत्त्व' वेबनार का हुआ आयोजन

इंदौर मानसिक स्वास्थ्य संगठन’, और…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group