देशमध्य प्रदेश

इंदौर: युवती की लापरवाही पड़ी भारी, स्वस्थ होकर दोबारा हुई कोरोना पाॅजिटिव

इंदौर। देश में कोरोना वायरस के हाॅटस्पाॅट में मध्यप्रदेश कर इंदौर भी शामिल है। इंदौर में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकना मुश्किल होता जा रहा हैै। यहां आए दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं यहां एक ऐसा भी मामला सामने आया है जिसने सबको चैका दिया है। दरअसल, इंदौर में एक युवती जो कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुकी थी। वह दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

corona

7 दिन पहले ही रिपोर्ट आई थी नेगेटिवे 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इंदौर के गुमास्ता नगर क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सभी का इलाज चोइथराम अस्पताल में चल रहा था जिसमें से इस युवती की 7 दिन पहले रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। प्रदेश में यह पहला मामला है जब कोई मरीज कोरोना से ठीक होने के बाद दोबारा पाॅजिटिव पाया गया है।

corona worriors

लापरवाही के कारण दोबारा हुई कोरोना पॉज़िटिव 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार युवती पर उसकी ही लापरवाही के कारण यह संकट आया है। अस्पताल से छुट्टी देते समय उसे सख्त हिदायत दी गई थी वो घर में क्वारंटाइन रहे लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। वह घर जाने के बाद सभी से मिलती-जुलती रही।

corona virus spreads in india

फिलहाल अस्पताल मे भर्ती 

दरअसल युवती के छोटे भाई को सर्दी खांसी व बुखार की शिकायत होने लगी थी जिसके बाद उसकी जांच करवाई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद एक बार फिर पूरे परिवार की कोरोना की जांच की गई। जिसमें कोरोना को हराकर लौटी युवती फिर पॉजिटव निकली। हालांकि फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने युवती को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।