देशमध्य प्रदेश

स्वच्छ के साथ स्वस्थ बनेगा इंदौर, 20 जून को बाबा रामदेव करेंगे विशेष सत्र

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रुप में स्थापित कर दिया है। कोरोना जैसी लाइलाज महामारी से उबरने में योग की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए इस बार का योग दिवस बेहद खास है।

इंदौर के लिए योग गुरु स्वामी रामदेव योग दिवस की पूर्व संध्या पर एक लाइव सत्र का आयोजन कर रहे हैं।  सांसद शंकर लालवानी ने स्वामी रामदेव से इंदौर के लिए विशेष योग सत्र के आयोजन के लिए कहा था।

स्वामी रामदेव का ये विशेष यिग सत्र 20 जून की सुबह 9:15 बजे शुरू होगा, जिसमें बाबा रामदेव लाइव योग करवाएंगे। इस योग सत्र का फोकस कोरोना पर होगा जहां स्वामी जी योग और आयुर्वेद के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके बताएंगे।

इस कार्यक्रम के बारे में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर बहुत विपरीत परिस्थितियों से निकल कर आया है और कोरोना से बचाव में योग की बेहद महतवर्ण भूमिका है। इसलिए मैंने स्वामी रामदेव जी से आग्रह किया था कि वे इंदौर के लिए एक स्पेशल सत्र का आयोजन करें और स्वामी जी ने इसके लिए सहमति दी है। हम 20 तारीख को स्वामी जी के साथ योग करेंगे और 21 तारीख को सुबह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस लाइव सत्र में आप सांसद शंकर लालवानी के फेसबुक पेज एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुड़ सकते हैं। साथ ही, बाबा रामदेव के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जुड़कर योग कर सकते हैं।

इस आयोजन में कोवर्किंग कंपनी वर्की और पतंजलि योगपीठ की विशेष भूमिका है।