दिल्लीदेश

विदेशों से आने वाले विमानों में 10 दिनों तक मिडिल सीट कर सकते हैं बुक : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सोमवार को ईद की सरकारी छुट्टी पर भी सुप्रीम कोर्ट ने छुट्टी नहीं रखी। एयर इंडिया ने बाॅम्बे हाई कोर्ट के फैसले को चुनौैती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस आज ईद के दिन चीफ जस्टिस एस ए बोबडे की बेंच ने सुनवाई की। दरअसल बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार और एयर इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दर्ज की थी।

इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने एयर इंडिया को इजाजत दी है कि वह अगले 10 दिन तक विदेशों से आने वाली उड़ानों में मिडिल सीट बुक कर सकती है। बता दें कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने विदेश से आने वाली एयर इंडिया की उड़ानों में बीच की सीट खाली रखने का आदेश दिया था। एयर इंडिया के पायलट देवेन कनानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी।

उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से आ रही उड़ानों में बीच की सीटें खाली नहीं रखी जा रहीं। ये नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के 23 मार्च के सर्कुलर का उल्लंघन है। वहीं एयर इंडिया की दलील है कि 23 मार्च का सर्कुलर 22 मई को जारी नए सर्कुलर से बदला जा चुका है। नए सर्कुलर के मुताबिक बीच की सीट खाली रखना जरूरी नहीं है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण विदेशों में कई प्रवासी भारतीय फंसे हैं जिन्हें अपने देश लाने के लिए भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन शुरु किया है।

Related posts
देश

सीवरेज के पानी से बिजली उत्पादन की तलाशी जाए संभावनाएं- संभाग आयुक्त

इन्दौर 02 जुलाई 2020 संभागायुक्त एवं नगर…
Read more
देश

मण्डियों में मास्क, सेनेटाइजर न होने पर लगेगा स्पॉट फ़ाइन - कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर 2 जुलाई, 2020 इंदौर जिले में कोरोना…
Read more
देश

सिंधिया परिवार का मोघे साहब से तीन पीढ़ियों का रिश्ता है - ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल- आज भोपाल में पूरे प्रदेश भर से…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group