किरण वाईकर

भारत ने रायपुर में न्यूजीलैंड को दूसरे इंटरनेशनल वनडे मैच में 8 विकेटों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। ऐसा माना जा रहा है कि सीरीज पर कब्जा चुकी टीम इंडिया अब इंदौर में मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बेंच स्ट्रेंथ आजमाएगी। इसके मद्देनजर इंदौर के रजत पाटीदार के अब होलकर स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने इंटरनेशनल डेब्यू करने के प्रबल आसार है। यदि ऐसा हुआ तो यह पहला मौका होगा जब कोई इंदौरी पुरुष खिलाड़ी अपने गृहनगर में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के लिए रजत पाटीदार को चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें शुरुआती दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई। चूंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप होना है, इसके चलते टीम प्रबंधन अपने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मैदान पर उतारकर आजमाना चाहता है।

इसके चलते तीसरे वनडे में रजत पाटीदार, उमरान मलिक, के.एस. भरत और युजवेंद्र चहल में से तीन खिलाड़ियों को मैदान में उतारे जाने की संभावना है। 29 साल के विस्फोटक बल्लेबाज रजत पाटीदार को पिछले साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू एक दिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें उस सीरीज में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया था। इसके बाद रजत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया।

Also Read – ससुराल हो तो ऐसी! दामाद के आने की खुशी में परोसे गए 379 व्यंजन, देखें वायरल वीडियो

मप्र को रणजी चैंपियन बनाने में अहम भूमिका :

मध्यप्रदेश ने पिछले सत्र में पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब हासिल किया था और रजत पाटीदार ने इस ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रजत ने फाइनल में मुंबई के खिलाफ शतक जड़ा था। वे 658 रन बनाकर पिछले रणजी सत्र में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

इंदौर के लिए टर्निंग प्वाइंट : अमिताभ

चूंकि टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है, इसलिए इंदौर में होने वाले तीसरे मैच में रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। वे काफी समय से डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। यदि वे इंदौर में खेलते हैं तो यह हमारे क्रिकेट के लिए टर्निंग प्वाइंट होगा।
– अमिताभ विजयवर्गीय (एमपीसीए चयन समिति के पूर्व चेयरमैन)

रजत को मौका मिलना चाहिए : निलोसे

रजत पाटीदार को होलकर स्टेडियम में डेब्यू करने का मौका मिलना चाहिए। रजत एक अनुशासित और लोकप्रिय क्रिकेटर हैं और उनका खेलना इंदौरी क्रिकेट के लिए एक सकारात्मक कदम साबित होगा।
– देवाशीष निलोसे (सचिव, इंदौर संभागीय क्रिकेट संगठन)