उत्तर प्रदेश (UP) के मेरठ (Meerut) से बड़ी संख्या में लोगों का धर्म परिवर्तन करने की खबर सामने आई है। मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र की एक बस्ती मंगतपुर इलाके के लोग भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता के साथ में आज शनिवार को शहर के एसएसपी ऑफिस पहुंचे। एसएसपी ऑफिस पहुंचे लोगों ने इलाके की कूड़ा बीनने वाले लोगों की बस्ती में लालच देकर 400 से अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन करने की शिकायत की। एसएसपी को दिए गए शिकायती आवेदन में उक्त कूड़ा बीनने वाले गरीब तबके के लोगों को पैसे और अन्य सुविधा के नाम पर ईसाई बनाए जाने की शिकायत की गई है।

Also Read-MP Live : CM शिवराज के द्वारा इंदौर में 2519 करोड़ रूपये की लागत के 69 सीएम राइज स्कूलों का भूमिपूजन, दी जाएगी स्मार्ट एज्युकेशन

इलाके में बन गया एक अस्थाई चर्च

एसएसपी ऑफिस पहुंचे लोगों ने अपने आवेदन में शिकायत की है कि कोरोना काल के समय से ही इन गरीब लोगों की रुपए और खाने का लालच देकर अपना धर्म छोड़कर ईसाई धर्म स्वीकारने का दबाव बनाया जा रहा था, जिसमें कई लोगों के द्वारा ईसाई धर्म स्वीकार भी कर लिया गया। लोगों के अनुसार उक्त इलाके में एक अस्थाई चर्च भी धर्म परिवर्तन कराने वालों ने बना दिया है। इसके साथ ही इन लोगों के द्वारा कूडा बीनने वाले इन गरीबों को अपने-अपने घरों से हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें हटाने की हिदायतें भी दी जा रही हैं।

Also Read-NCB का शिकंजा कसने के बाद भारती और हर्ष भूले Comedy, ड्रग्स मामले में 200 पेज की चार्जशीट दाखिल

9 लोगों के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में मुकदमा दर्ज

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता के साथ मेरठ के एसएसपी ऑफिस पहुंचे लोगों की शिकायती प्राथना पत्र मिलने के बाद मेरठ के ब्रह्मपुरी थाने पर नो लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।