Homeधर्म"जवाहरमार्ग शनिमंदिर" में शनैश्वरी अमावस्या पर होंगे साक्षात् "अलौकिक मुखौटा दर्शन"

“जवाहरमार्ग शनिमंदिर” में शनैश्वरी अमावस्या पर होंगे साक्षात् “अलौकिक मुखौटा दर्शन”

इन्दौर 78 जवाहर मार्ग रिक्त करीब 300 वर्ष पुरातन प्राचीनतम श्री शनिदेव मंदिर के पुजारी व ज्योतिषाचार्य पं. बाबूलाल जोशी व पं. कान्हा जोशी ने बताया कि दि. 04 दिस. शनिवार को शनैश्चरी अमावस्या के उपलक्ष्य में श्री शनिदेव के साज्ञात रूप में “अलौकिक मुखौटा दर्शन” सेवा की जावेगी। पूरे विश्वभर में श्री शनिदेव की प्रतिमाएँ जहां भी स्वाचित है, यहां श्री शनिदेव का तेल, सिंदूर, सोने व चांदी के वर्क, चमक पोशाकों द्वारा श्रृंगार किया जाता है। भगवान श्री शनिदेव के प्रति कुछ लोगों ने ऐसा कुप्रचार कर दिया है कि श्री शनिदेव का स्वरूप भयानक, कूर एवं दण्ड देने वाले जैसा है एवं शनिदेव के सामने खड़े होकर दर्शन नहीं करने चाहिए व उनसे आंखें नहीं मिलाना चाहिए।

ALSO READ: Indore: ढोल-धमाकों के साथ निकली गौरव कलश यात्रा, पुष्पवर्षा से हुआ स्वागत

किन्तु श्री शनिदेव क्लयुग के सर्वोच्च व्यायाधीश दण्डाधिकारी व कर्मफलदाता है जो कि प्रत्येक व्यक्ति को उसके वर्ग अनुसार दण्ड व फल प्रदान करते हैं एवं सम्पूर्ण वैभव देने वाले देवता है। श्री शनिदेव नव यहाँ में सबसे सुंदर जीले व काला वर्ण लिये हुए आकाश मंडल में सुशोभित है। हमने श्री शनिदेव के दसी सुंदर रूप की कल्पना करते हुए अलौकिक मुखोटा बनवाया है। जिससे श्री शनिदेव सुंदर व प्रसन्नचित् मुद्रा में आशीर्वाद देते हुए भक्तों को दर्शन प्रदान करें व शनिदेव के स्वरूप से विश्व डरे नहीं बल्कि उनके सम्मुख खड़े होकर अपने कटों से मुक्तिव सम्पूर्ण वैभव को पाने के लिए दर्शन करें।

श्री शनिदेव के साक्षात् दर्शन हो ऐसा अलौकिक मुखोटा पूरे विश्वभर में कहीं नहीं है। अतः सभी भक्तों के लिए श्री शनैश्चरी अमावस्या के इस महापर्व पर शनिदेव के इस सुंदर स्वरूप के दर्शन कर अपने जीवन को पुण्यमयी बनाने का शुभ अवसर है। आप सभी लोग इस महोत्सव में सादर आमंत्रित है। यह जानकारी जवाहर मार्ग शनिमंदिर के पुजारी व ज्योतिषाचार्य पं. बाबूलाल जोशी व पं. कान्हा जोशी ने दी. कृपया इस अवसर पर आपके समाचार पत्र के नगर प्रतिनिधि व विभिन्न न्यूज के वीडियो डाफर को कार्यक्रम के कचरेज हेतु भेजकर अनुग्रहित करें व सोशल मीडिया के जगर प्रतिनिधियों से निवेदन है कि अपने सोशल मीडिया पेज पर शनिदेव की छवि को पोस्ट कर पूरे शहर को दर्शनों का लाभ प्रदान करें।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular