Home स्पोर्ट्स ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम का टूटा सपना, ये टीमें...

ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम का टूटा सपना, ये टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Women’s World Cup 2022) में आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए लीग मुकाबले((IND vs SA ODI) में भारतीय टीम 3 विकेट से हार गई हैं। ये मुकाबला हारने के साथ ही भारतीय टीम अब सेमीफाइनल से भी बाहर हो गई हैं। विमेंस टीम इंडिया की इस हार की वजह से अब वेस्टइंडीज की टीम अंतिम 4 में पहुंच गई हैं। भारतीय टीम को हराने के बाद वह 7 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर बनी रही। अब 4 टीमें जो सेमीफाइनल खेलने वाली हैं उनका निर्धारण हो गया हैं।

वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें अब सेमीफाइनल में पहुँच गई हैं जबकि मेजबान न्यूजीलैंड समेत बांग्लादेश पाकिस्तान और भारत की टीमें सेमीफाइनल से बाहर हो गई हैं।

must read: MP: छात्रा ने हिजाब पहनकर क्लास रूम में पढ़ी नमाज, यूनिवर्सिटी में मचा बवाल

हालांकि इस अंतिम लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा दक्षिण अफ्रीका को मुकाबला जीतने के लिए अंतिम बॉल तक इन्तजार करना पड़ा इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवर में 275 रनों का विशाल और चुनौतीपूर्ण टारगेट रखा जिसे दक्षिण अफ्रिका की टीम ने अंतिम बॉल पर हासिल कर लिया।