Homeइंदौर न्यूज़INDORE में 'मैं हूं झोलाधारी इंदौरी' अभियान की धूम

INDORE में ‘मैं हूं झोलाधारी इंदौरी’ अभियान की धूम

इंदौर (Indore News) : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि नगर निगम इंदौर द्वारा नागरिकों को प्लास्टिक पॉलिथीन का उपयोग ना करते हुए कपडे के झोले का उपयोग करने के लिए पूर्व पार्षद श्रीमती कविता खोवाल, श्री रूपेश देवलिया द्वारा मालवा मिल चैराहा पर झोले का निर्माण करने के लिए झोला सिलाई एवं वितरण कार्य का दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री अभय राजनगांवकर, पूर्व पार्षद श्री प्रेम जारवाल, स्वच्छता ब्राड एम्बेसेटर श्रीमती रूपाली जैन, श्री प्रबल जैन, एचएमएस एनजीओ संस्था के श्री मयंक व सहयोगी संस्थान के प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर इंदौर शहर वासियो को पोलिथिन के स्थान पर इंदौर झोले के उपयोग को बढाने की अपील करते हुए, पूर्व पार्षद श्रीमती कविता खोवाल, श्री रूपेश देवलिया, श्री प्रेम जारवाल व अन्य अतिथियो द्वारा सिलाई मशीन पर झोले की सिलाई करी और नागरिको को झोले का वितरण भी किया गया। झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत आज 22 से अधिक स्व सहायता समूह की महिलाओ द्वारा सिलाई मशीन के माध्यम से इंदौर झोले का निर्माण किया जा रहा है।

पूर्व पार्षद श्रीमती कविता खोवाल, श्री रूपेश देवलिया ने कहा कि प्लास्टिक को शहर से मुक्त करने के लिये प्लास्टिक का उपयोग ना करे इसके स्थान पर आप सभी कपडे के झोले का उपयोग करे इसका निर्माण घर में ही किया जा सकता है। आप सभी से अपील करते है कि आप स्वंय अपने घर में अनुपयोगी कपडे व पुराने कपडो का उपयोग झोला निर्माण में करे।

झोलाधारी इंदौर अभियान के तहत शहर को पोलिथिन व प्लास्टिक को मुक्त करने के लिये मैंने झोले का निर्माण किया है, बहुत ही कम समय में अनुपयोगी कपडे व पुराने कपडो से झोले का निर्माण घर में किया जा सकता है, आप सभी अपने घरो में झोले का निर्माण कर सकते है, यह कलात्मक अभियान है और इससे जागरूकता बढेगी और झोलाधारी इंदौर में आप सभी सहयोग करे और इंदौर को पोलिथिन व प्लास्टिक मुक्त बनाने में सहयोग करे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular