शाजापुर जिले में एक ट्रांसफार्मर में धमाके से पूरा गांव दहल गया और इलाके का आसमान लाल हो गया. जिले की कालापीपल तहसील क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर मछनाई में एक विद्युत ट्रांसफार्मर में मंगलवार को यह धमाका हुआ. इस धमाके के बाद आग की लपटें काफी ऊंचाई तक उठी और बहुत देर तक धुआं निकलता रहा. इस धमाके का वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

पुरे क्षेत्र की बिजली हुई गुल

आग लगने पर गांव के लोगों द्वारा बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली कटवाई गई. स्थानीय लोगों ने ही पानी डालकर आग को बुझाया. विभाग द्वारा लाइन को बंद करने से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. मोहम्मदपुर मछनाई गांव में इस घटना को जिसने भी देखा वह दहशत में आ गया. पूरे इलाके में हडकंप के हालात बने रहे. लोग घटनास्थल से दूर भागने लगे. पूरे क्षेत्र की बिजली बंद हो गई. राहत की बात यह है कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

 

आसमान में दिखा आग का गोला

धमाके के बाद विद्युत ट्रांसफार्मर में भीषण आग लग गई. आग का यह गुबार और धुंआ जिसने भी देखा वह दहशत में आ गया. धमाके के दौरान आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण काफी डर गए. कुछ ग्रामीणों द्वारा ही धमाके का वीडियो बनाकर वायरल किया गया. जानकारी अनुसार मोहम्मदपुर मछनाई गांव में पूर्व में 200 हॉर्स पावर का एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ था. इसके खराब होने पर विद्युत विभाग के द्वारा 100-100 हॉर्स पावर के दो ट्रांसफार्मर लगा दिए गये थे. लोड बढ़ने के कारण ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट की बात कही जा रही है.