ओवैसी के Z सुरक्षा न लेने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कह दी ये बड़ी बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) से आग्रह किया हैं कि वे Z सुरक्षा को स्वीकार(to accept Z security) कर ले।

Home Minister Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) से आग्रह किया हैं कि वे Z सुरक्षा को स्वीकार(to accept Z security) कर ले। क्योंकि ओवैसी को UP चुनावों के चलते अब भी खतरा हो सकता हैं।

आपको बता दे ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन यानी AIMIM के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की गाड़ी पर 3 फरवरी को UP के छाजरसी टोल प्लाजा के पास 2 लोगों ने 3- 4 राउंड गोलियां चला कर जानलेवा हमला किया था।

must read: PM Modi Live: कांग्रेस का उड़ाया मजाक, कहा, आपने 100 सालों तक सत्ता में नही आने का मन बना लिया हैं

और इस घटना के बाद स्वयं असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था – “मैं किठौर, मेरठ (यूपी) में एक चुनावी कार्यक्रम के बाद दिल्ली के लिए जा रहा था। छाजरसी टोल प्लाजा के पास 2 लोगों ने मेरी गाड़ी पर 3-4 राउंड गोलियां चलाईं; वे कुल 3-4 लोग थे। मेरे वाहन के टायर पंक्चर हो गए। मैं दूसरे वाहन पर वहां से चला गया।”

हालांकि इस घटना के बाद ही उन्हें केंद्र सरकार की ओर से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने की बात कह दी गई दी थी। लेकिन उन्होंने सरकार की तरफ से दी जा रही इस सुरक्षा कवच को लेने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि जब तक देश की अवाम को सुरक्षित नहीं किया जा सकता तब तक मैं सुरक्षा कैसे ले सकता हूँ। उन्होंने कहा था कि मुझे मरने से डर नहीं लगता हैं हम सबको एक दिन तो ख़ाक में मिलना ही हैं। उन्होंने संसद में बोलते हुए UP की योगी सरकार के कानून-व्यवस्था नियंत्रण को लेकर भी सवाल खड़ा किया था।

must read: यूपी में कांग्रेस लड़की हूं, लड़ सकती हूं के नारे पर सवार

इसी मुद्दे पर बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सांसद असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा को अब भी खतरा है। सरकार ने उन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा (बुलेट-प्रूफ के साथ) कार प्रदान करने का फैसला किया है, लेकिन उन्होंने मना कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वह इस सुरक्षा को स्वीकार कर लें।