Homeदेशहरिनारायणचारी होंगे Indore के पहले पुलिस कमिश्नर, ये संभालेंगे Bhopal की कमान

हरिनारायणचारी होंगे Indore के पहले पुलिस कमिश्नर, ये संभालेंगे Bhopal की कमान

भोपाल। 40 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंदौर-भोपाल (Indore-Bhopal) में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हुआ है। जिसके बाद अब दोनों शहरों के लिए अधिकारियों की पदस्थापना के आदेश जारी हो गए है। आज यानी शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश के तहत हरिनारायणचारी मिश्र को इंदौर का कमिश्नर ऑफ पुलिस नियुक्त किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल (Bhopal) में यह जिम्मेदारी सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj Singh Chouhan) के भरोसेमंद मकरंद देउस्कर को सौंपी गई है। आपको बता दें कि, देउस्कर वर्तमान में सीएम के ओएसडी हैं।

ALSO READ: खतरे में है मुंबई की मेयर की जान! पत्र से मिली धमकी

जानकारी के लिए बता दें कि, शासन ने एडीजी के बजाय आईजी स्तर के अधिकारी को सीपी बनाने का निर्णय लिया है। इंदौर (Indore) के पहले पुलिस कमिश्नर बने हरिनारायण चारी की गिनती देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों में की जाती है। वहीं अगर मकरंद देउस्कर की बात की जाए तो मकरंद देउस्कर 1997 बैच के IPS अफसर हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री के OSD के तौर पर उनका ट्रांसफर हुआ था। साथ ही उन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान के सबसे भरोसेमंद अफसरों में से एक माना जाता है।

वहीं बीते दिन गुरुवार को दोनों महानगरों में कमिश्नर प्रणाली लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था। इस बात की जानकारी खुद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा देते हुए कहा कि ये प्रणाली राज्य में लागू हो जाती है। इस प्रणाली के जारी होने के बाद अब ADG स्तर के अधिकारी इंदौर और भोपाल के पुलिस कमिश्रर होंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular