MP शिक्षकों के लिए खुशखबरी, हर साल होगी शिक्षक भर्ती, सामने आया मंत्री का बड़ा बयान

शिक्षक भर्ती (MP Teacher Recruitment) और MPTET Canndidate पात्रता अवधि को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। हाल ही में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) का महत्वपूर्ण बयान सामने आया है।

मध्य प्रदेश के शिक्षक वर्ग के लिए ये साल बहुतअच्छा साबित हो सकता है। दरअसल, कई पदों पर शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। इसके अलावा नवीन शिक्षक संवर्ग की भर्ती को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जानकारी के लिए बता दें शिक्षक भर्ती (MP Teacher Recruitment) और MPTET Canndidate पात्रता अवधि को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। हाल ही में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) का महत्वपूर्ण बयान सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, अपने बयान में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों की पात्रता समाप्त हो रही है, उसे अगले महीने बढ़ा दिया जाएगा। इतना ही नहीं स्कूल शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में हर साल शिक्षकों की भर्ती होगी। बता दें कि सीएम राइज स्कूलों में भी रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया के अनुसार की जा रही है। अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाए किसी भी स्थिति में ऑफलाइन रूप में अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। इसी बीच शिक्षक पात्रता परीक्षा संघ के संयोजक रणजीत गौर ने सीएम राइज स्कूल के शेष रिक्त पदों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों से मेरिट के आधार पर सीधी भर्ती कराने की मांग कर दी है।

Also Read – मध्यप्रदेश में NH 46 पर पुल धंसने के मामले में इंजीनियर सस्पेंड, निर्माण कंपनी ब्लैक लिस्टेड

इस साल 275 सीएम राइज स्कूल शुरू किए जाएंगे। अन्य शासकीय स्कूल में पूर्व में कार्य शिक्षकों को इसमें पदस्थापना दी जा रही है। नवीन पदस्थापना के बावजूद स्कूल में कई पद रिक्त है। जिस पर शिक्षक पात्रता परीक्षा संयोजक स्कूल के शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 अभ्यर्थियों के मेरिट के आधार पर सीधी भर्ती की मांग की है। इससे शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी और अन्य पात्र अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का अवसर प्राप्त हो जाएगा।