सैन फ्रांसिस्को : मार्क जुकरबर्ग ने बेचा 1928 में बना मकान, 10 साल पहले खरीदा था 80 करोड़ रुपये में

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सैन फ्रांसिस्को स्थित 10 साल पहले अपने द्वारा खरीदा गया एक लक्जरी मकान बेच दिया है। लगभग तीन गुना से अधिक कीमत पर बेचा मकान। वर्ष 1928 में बना यह मकान सैन फ्रांसिस्को के सबसे प्रतिष्ठित क्षेत्र में स्थित है।

फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने सैन फ्रांसिस्को स्थित 10 साल पहले अपने द्वारा खरीदा गया एक लक्जरी मकान बेच दिया है। जानकारी के अनुसार यह मकान 1928 वर्ष का बना हुआ है, जिसे मार्क जुकरबर्ग के द्वारा 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 80 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। जानकारी के अनुसार वर्ष 1928 में बना यह मकान सैन फ्रांसिस्को के सबसे प्रतिष्ठित क्षेत्र में स्थित है।

Also Read-इंग्लैंड : कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं चलेगा नीरज चोपड़ा का भाला, चोट के कारण लिया नाम वापस

लगभग तीन गुना से अधिक कीमत पर बेचा मकान

1928 वर्ष का बना हुआ यह मकान फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 31 मिलियन डॉलर यानी लगभग 250 करोड़ रुपये में बेचा है। इस घर को 10 वर्ष पहले 2012 में मार्क जुकरबर्ग ने 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 80 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसे हिसाब से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सैन फ्रांसिस्को स्थित इस घर को करीब 3 गुना से अधिक की कीमत पर बेचा है, जोकि सैन फ्रांसिस्को की सबसे बड़ी प्रापर्टीबिक्री मानी जा रही है । जानकारी के अनुसार यह घर 7000 वर्ग फिट से अधिक जमीन पर बना हुआ है।

Also Read-पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाला : अर्पिता मुखर्जी की काली डायरी खोलेगी राज, ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी पर कसेगा शिकंजा

2022 में आधी रह गई है मार्क जुकरबर्ग की सम्पत्ति

वैश्विक शेयर बाजार में पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट जारी है। आईटी क्षेत्र भी इस दौरान काफी प्रभावित हुआ, जिसमें गिरावट के बाद फेसबुक को भी काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। जिससे फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की सम्पत्ति भी घट कर आधी रह गई है इसके साथ ही टॉप टेन अमीरों में शामिल मार्क जुकरबर्ग 17 वे स्थान पर फिसल गए हैं । गौरतलब है कि मार्क जुकरबर्ग की वर्तमान सम्पत्ति 61.9 बिलियन डॉलर है।