शुक्रवार का दिन इंदौर वासियों के लिए आरामदायक रहा। इस दिन कोई नया कोविड पॉजिटिव नहीं मिला। शुक्रवार को 422 सैंपलों का टेस्ट किया गया था। इनमें से 416 में कोविड की पुष्टि नहीं हुई जबकि छह सैंपल बेकार हो गए। राहत की बात यह भी है कि छह अंडर ट्रीटमेंट मरीजों में से चार को शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। मतलब ये चार मरीज कोरोना को मात देकर पूरी तरह से तंदुस्र्स्त हो गए हैं। हालही में मौजूदा शहर में कोरोना के केवल दो मरीजों का इलाज चल रहा है। ये दोनों ही महिलाएं हैं। इनमें एक 24 वर्षीय महिला और दूसरी 55 वर्षीय महिला है।

इंदौर में अब तक 3870263 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 212526 में कोविड की पुष्टि हुई। इन पॉजिटिव मरीजों में से 211055 ने कोरोना को पूरी तरह से माड़ दे दी हैं. और ठीक हो गए। कोरोना के कारण से अब तक इंदौर में 1469 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

Also Read – Bigg Boss 16: शनिवार का वार में सलमान खान ने उड़ाई टीना दत्ता की धज्जियां, शालीन के साथ रिश्ते को बताया फेक

शहर में आज 12 जगहों पर होगा वैक्सीनेशन

शनिवार को इंदौर में 12 जगहों पर मुफ्त में वैक्सीनेशन होगा। हालांकि इन सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर कोवैक्सीन टीका ही लगाया जाएगा। कोविशिल्ड टीके के लिए इंदौरवासियों को फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा। शनिवार को जिन वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन जारी रहेगा उनमें हुकमचंद अस्पताल, महावीर ट्रस्ट वैक्सीनेशन सेंटर, राजेंद्र नगर शहरी स्वास्थ केंद्र, एमओजी लाइंस स्वास्थ केंद्र, मल्हारगंज अस्पताल, मांगीलाल चूरिया अस्पताल, बाणगंगा अस्पताल, अरण्य नगर अस्पताल, सिंधी कालोनी स्थित भंवरकुआ अस्पताल, खजराना शहरी स्वास्थ केंद्र, पीसी सेठी अस्पताल और एमवाय अस्पताल शामिल हैं।

कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield vaccine)आने के बाद बढ़ेगी रफ्तार

हालांकि किसी भी मुफ्त वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविशिल्ड वैक्सीन प्राप्त नहीं है। आशा है कि अगले हफ्ते मुफ्त वैक्सीनेशन सेंटर पर यह वैक्सीन उपलब्ध होने लगेगा। इसके बाद वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ जाएगी। इंदौर में वर्तमान में 25 लाख से अधिक लोग है जिन्होंने अब तक कोरोना का सतर्कता डोज नहीं लगवाया है.