MP में कर्मचारियों और शिक्षकों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि कर दी गई है। सीएम शिवराज की नसरुल्लागंज में बड़ी घोषणा की है। सीएम हर शाला-स्मार्ट शाला प्रोग्राम में मौजूद हुए थे। महंगाई भत्ते में चार फीसदी के इजाफे का सीएम ने किया बड़ा ऐलान। सीएम शिवराज ने कहा कि यहां के टीचर का यूनिक काम कर पूरे प्रदेश को प्रेरणा देगा।

अब कर्मचारियों को 38 प्रतिशत मिलेगा महंगाई भत्ता

मध्यप्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी वर्ष में सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे दी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर के कर्मचा​रियों की एक बड़ी डिमांड को पूरा करने का ऐलान कर दिया है। सीएम की इस घोषणा से प्रदेश के लगभग 7.50 लाख सरकारी कर्मचारियों को सीधा लाभ होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले नसरुल्लागंज में एक बड़ा ऐलान करते हुए शिक्षकों को एक बड़ी सौगात दी हैं। उन्होंने कहा कि सीहोर के टीचर्स ने हर कक्षा को स्मार्ट बना कर वृत्तांत रचा है। मैं अध्यापको को मुबारकबाद देने आया हूं, मैं टीचर्स के प्रति आदर प्रदर्शित करते हुए उनके महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं।

Also Read – IMD Alert: अगले 24 घंटों में इन 10 जिलों भी होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कर्मचारियों को 625 रुपए तक का मुनाफा हर माह होगा वहीं ऑफिसर्स को 9000 रुपए तक का मुनाफा प्रत्येक माह होगा। सीएम की इस घोषणा के बाद प्रदेश के कर्मचारियों का DA 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा। 4% डीए देने से सरकार पर 1440 करोड़ रुपए का भार आएगा।

इसके पहले यह अटकलें लगाया जा रहा था कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान 26 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट दे सकते हैं। मिली सूचना के मुताबिक शिवराज सरकार सरकारी कर्मचारियों की सेवा काल का वक़्त बढ़ाने की तैयारी में भी है मतलब अब जो कर्मचारी इस साल रिटायर्ड होने वाले थे उनको अभी 1 वर्ष और सेवा का मौका दिया जाएगा।

आपको बता दें कि नवंबर 2023 में राज्य में निर्वाचन होने वाले हैं ऐसे में सरकार कर्मचारियों को खफा नहीं करना चाहती है, सत्ता में कम बैक के लिए जहां कांग्रेस की पार्टी कर्ज माफी जैसी घोषणाएं कर रही है वहीं भाजपा सत्ता का मुनाफा उठाने के लिए DA में बढ़ोतरी और सेवाकाल बढ़ाने जैसे कार्यों से कर्मचारियों को खुश रखना चाहती है।