GFID के अध्यक्ष दीपक भंडारी ने IMA कॉन्क्लेव में कही ये बात

0

इंदौर: ग्लोबल फोरम फार इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट के चेयरमैन दीपक भंडारी ने IMA कॉन्क्लेव में घमासान के प्रतिनिधि को बताया की 5 ट्रिलियन इकोनोमी में मध्य प्रदेश की अहम् भूमिका रहेगी. देश का मध्य भाग होने की वजह से यहाँ बड़ी सम्भावनाये विद्यमान है, उन्होंने कहा की एम. पी. में स्किल्ड वर्क फ़ोर्स, पानी, बिजली व जमीन की प्रचुरता है. इंदौर में आईआईएम एवं iit जैसे संसथान होने से ये उच्च शिक्षा एवं बिजनेस का हब बन गया है.

भंडारी ने केन्द्रीय MSME मिनिस्टर नितिन गडकरी जी के उस स्टेटमेंट का समर्थन किया है जिसमे उन्होंने कहा की चाइना की तरज पर एम. पी. भी मेनुफेक्चरिंग का बड़ा हब बन सकता है.

ग्लोबल फोरम फॉर इण्डस्ट्रीयल डेवलपमेन्ट (GFTD India) एवं टाटा टेली बिजनेस सर्विसेस तथा डन & ब्रॉडशीट के संयुक्त तत्वावधान में देश विदेश के बाजार तथा सुक्ष्म ,लघू मध्यम ग्रामीण, कुटीर उद्योग एवं कपंनियो द्वारा किस प्रकार से आपस में संचार के माध्यमों के द्वारा सामांजस्य बैठाया जा सकता है।

देशी, विदेशी एवं ग्रामीण मार्केट को इंटरनेट , ब्रॉडबैंड तथा राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय टेलीफोन की तकनीक से फायदा एवं विकास के विषय पर एक कार्यशाला एवं परिचर्चा का आयोजन शुक्रवार 24 जनवरी 2020 शाम 6 बजे होटल मेरियट, स्कीम न. 54 , विजय नगर इन्दौर, पर किया जा रहा है। यह जानकारी ग्लोबल फोरम फॉर इण्डस्ट्रीयल डेवलपमेन्ट के प्रेसिडेंट दीपक भंडारी ने दी।