Facebook ने Instagram स्टोरीज के लिए निकला नया म्यूजिक फीचर, ऐसे करता हैं काम

इंस्टा स्टोरी के लिए म्यूजिक को आप इंस्टाग्राम के लेटेस्ट अपडेट वर्जन v110.0.0.16.119 में यूज़ कर सकते है।

0
23
instagram

Instagram पर अभी तक हम लोग स्टोरीज में सिर्फ GIF और स्टिकर्स का ही इस्तेमाल करते आए है, लेकिन अब हाल ही में इंस्टाग्राम ने एक और फीचर ऐड किया हैं। इस बात की जानकारी देते हुए आपको बता दे कि इंस्टाग्राम पर किसी स्टोरी के साथ म्यूजिक जोड़ना हो तो अब आप आसानी से जोड़ सकते हैं। स्टोरी पोस्ट में म्यूजिक का नया ऑप्शन मंगलवार को ही ऐड किया गया हैं। इस फीचर में आप अपनी स्टोरी पर फोटो के साथ गाना भी लगा सकते हैं।

ऐसे कर सकते है इस्तेमाल –
यदि आपको अपने इंस्टाग्राम पर किसी स्टोरी के साथ म्यूजिक भी जोड़ना है तो इस नए फीचर के जरिए आप अपने स्टोरी पोस्ट में म्यूजिक जोड़ सकते है। वैसे तो इस फीचर को जून 2018 में ही रोल आउट किया जा चुका है। लेकिन अभी हाल ही में इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया गया है। बता दे कि इंस्टा स्टोरी के लिए म्यूजिक को आप इंस्टाग्राम के लेटेस्ट अपडेट वर्जन v110.0.0.16.119 में यूज़ कर सकते है। इसमें तीन तरह के अलग-अलग म्यूजिक सेक्शन्स है- पॉपुलर, मूड्स और जीनर्स, जिसके हिसाब से आप म्यूजिक को सलेक्ट कर सकते है।

मूड सेक्शन में आप अपने मूड के हिसाब से म्यूजिक को सलेक्ट कर सकते है। बता दे कि इस सेक्शन में आपको फन, अपबीट, ड्रीमी, रोमान्टिक, बोल्ड, मेलो, इंसपिरीशनल और सस्पेंशनल मूड्स के सॉन्ग्स केटेगरी दी गई हैं। वहीं, जीनर सेक्शन में आप पॉप, हिप-हॉप, रॉक एंव अन्य जीनर्स के म्यूजिक को सलेक्ट कर सकेंगे। हालांकि इसके अलावा पॉपुलर सेक्शन में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले म्यूजिक का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर को भारत के अलावा लैटिन अमेरिका के लिए भी रोल आउट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here