बॉलीवुडमनोरंजन

वाजिद खान के इन गानों ने सलमान खान को बनाया था “दबंग”, देखें टॉप 5 सांग्स

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक और दुःख की लहार छा गई है। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार और कम्पोज़र वाजिद खान का 42 साल की उम्र में रविवार रात निधन हो गया है। जिसकी वजह से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहार गूंज रही है। आपको बता दे, बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी काफी ज्यादा मशहूर थी लेकिन अब उस जोड़ी में से एक वाजिद खान इस दुनिया में नहीं रहे। बड़ी बड़ी हस्तियों से लेकर उनके समर्थक तक सभी शोक जाहिर कर रहे है। वहीं अब उनके गाए हुए गाने सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।

wajid

दरअसल, एक दौर था जब वाजिद खान सलमान खान की आवाज बन गए थे। उन्होंने सलमान खान के लिए काफी गाने गाए इसके पीछे बह राज़ छुपा हुआ था। एक समय था जब सलमान खान की मूवी तेजी से फ्लॉप हो रही थी। तब ही सलमान की लाइफ में आई वांटेड फिल्म। सलमान की इस नई जर्नी में वाजिद खान एक अभिन्न हिस्सा रहे।

वांटेड फिल्म का गाना मेरा ही जलवा ऐसा आया कि अगले 10 सालों के लिए सलमान खान की जिंदगी का लाइन बन गया। जिसके बाद वाजिद ने सलमान खान के लिए एक के बाद एक सुपरहिट गाने गए। इन गानों ने सलमान खान को दबंग बना दिया। वाजिद खान की और सलमान खान की बॉन्डिंग बेहद शानदार थी। वाजिद खान के इंस्टाग्राम में सबसे ज्यादा पोस्ट सलमान खान के ही गानों की थी। इसलिए आज हम आपको वाजिद खान के वो टॉप 5 गाने बताने जा रहे है उन्होंने सलमान खान के लिए गाए थे। तो चलिए देखते है।

वांटेड – ‘मेरा ही जलवा’ 

गाड तूसी ग्रेट हो- तुझे अक्सा बीच घुमा दूं आ चलती क्या

पार्टनर – सोनी दे नखरे

दबंग- हमका पीनी है 

दबंग 2- पांडे जी सीटी

इन फिल्मों में साजिद वाजिद ने दिए बेहतरीन म्यूजिक और सांग

आपको बता दे, साजिद – वाजिद ने अपने हिट म्यूजिक के चलते पूरी दुनिया में अपनी एक खास पहचान बनाई साथ ही इन दोनों ने दबंग 3, फैमिली ऑफ ठाकुरगंज, पागलपंती, सत्यमेव जयते, जुड़वा 2, फ्रीकी अली, क्या कूल हैं हम 3, सिंह इज ब्लिंग, डॉली की डोली, तेवर, दावत ए इश्क, बुलेट राजा, मैं तेरा हीरो, हीरोपंती, दबंग 2, सन ऑफ सरदार, कमाल धमाल मालामाल, एक था टाइगर, तेरी मेरी कहानी, राउड़ी राठौर, हाउसफुल 2, नो प्रॉब्लम, दबंग, वीर, वांटेड, वेलकम, पार्टनर, तेरे नाम, हम तुम्हारे हैं सनम, हैलो ब्रदर, प्यार किया तो डरना क्या आदि फिल्मों में गाना गए कर और म्यूजिक देकर अपना नाम कमाया।