वोटिंग के दौरान पुलवामा में धमाका, तो पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा | Violence in Pulwama and Bengal during Voting!

0

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। इसमें जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए भी तीसरे चरण के तहत पुलवामा में मतदान हो रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि अज्ञात लोगों ने वोटिंग के दौरान एक पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है। हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पोलिंग बूथ पर धमाके के बाद क्षेत्र में तनाव और भय का माहौल निर्मित हो गया है। हालांकि स्थानीय पुलिस और सेना ने मोर्चा संभाला रखा है। गौरतलब है कि पुलवामा क्षेत्र आतंकी गतिविधियों के जाना जाता है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशी पर हमला

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह को मारपीट का आरोप लगाया है। बंगाल में लगातार चुनावी हिंसा जारी है और वहां बीते चारों चरण में हिंसक झड़प हुई थी। यहां तक की वोटिंग के दौरान सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिया के काफिले को भी विरोध पक्ष ने निशाना बनाया था। इधर, ईवीएम और वीवीपैट मशीन में तकनीकी खराबी के कारण पश्चिम बंगाल के हावड़ा के मतदान केंद्र संख्या 289, 291, 292 में मतदान शुरू नहीं हो सका है। पदाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Read More : अमेठी, गोंडा और हावड़ा में ईवीएम खराब, बूथों पर हंगामा