राम मंदिर पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री फिल्म, दिखाई जाएगी जन्मभूमि आंदोलन से मंदिर निर्माण तक की यात्रा

प्रसार भारती द्वारा बनाई जा रही है राम मंदिर पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म, दिखाई जाएगी जन्मभूमि आंदोलन से मंदिर निर्माण तक की यात्रा, मंदिर के लिए हुए बलिदानों को भी दर्शाया जाएगा डाक्यूमेंट्री फिल्म में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया भूमिपूजन का दृश्य भी दिखाया जाएगा।

भारत सरकार (Indian government) के उपक्रम प्रसार भारती (Prasar Bharati) द्वारा अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जा रही है। इस डाक्यूमेंट्री फिल्म में जन्मभूमि आंदोलन से लेकर वर्तमान के मंदिर निर्माण तक की यात्रा को दर्शाया जाएगा। सन 1528 से लेकर अभी के निर्माणाधीन राम मंदिर के 500 वर्षों के इतिहास के दृश्यों को इस डाक्यूमेंट्री फिल्म में उकेरा जाएगा।

Also Read- फैब इण्डिया बांटेंगी मुफ्त में शेयर, कम्पनी से जुड़े किसानों व कारीगरों को

मंदिर के लिए हुए बलिदानों को भी दर्शाया जाएगा डाक्यूमेंट्री फिल्म में

भारत सरकार के उपक्रम प्रसार भारती द्वारा बनाई जा रही इस डाक्यूमेंट्री फिल्म में मंदिर आंदोलन के संघर्ष के दौरान हुए भक्त कारसेवकों के बलिदानों को भी दिखाया जाएगा। राम जन्मभूमि अधिकार आंदोलन की कब क्या भूमिका रही, क्या-क्या संघर्ष मंदिर निर्माण को लेकर हुए आदि सभी दृश्यों को बारीकी से इस डाक्यूमेंट्री फिल्म में दिखाया जाएगा।

Also Read-अब ग्राहकों से मनमाने Service Charge नहीं वसूल पाएंगे रेस्टोरेंट्स, CCPA ने बदले नियम

दिखाया जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया भूमिपूजन का दृश्य

जानकारी के अनुसार इस डाक्यूमेंट्री फिल्म को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के संरक्षण में बनाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया राममंदिर निर्माण के भूमिपूजन का दृश्य भी दिखाया जाएगा।