डिंडोरी: साहू समाज नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

विगत दिवस ग्राम चंदन घाट जिला डिंडोरी में राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन के तत्वाधान में सर्वप्रथम प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिले से नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों ने आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत नगर के बाहर से बैंड बाजों के साथ सभी अतिथियों को लेकर मंच की ओर स्वागत करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।।जिला कार्यकारिणी के सदस्य एवं स्थानीय समाज के वरिष्ठ सामाजिक बंधुओं द्वारा मां कर्मा जी की बैठक का आयोजन प्रारंभ किया गया आज के बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश सलाहकार संजय जी साहू गाड़ासरई, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रवि करण जी साहू प्रदेश अध्यक्ष जबल, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि गुलाब सिंह गोल्हानी मुख्य कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सहित बैठक में उपस्थिति हुई। बैठक में सर्वसम्मति से सभी जिला कार्यकारिणी एवं प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मां कर्मा की पूजन आरती की गई।इसके पश्चात आए हुए अतिथियों एवं उपस्थित सभी वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया।

ALSO READ: Indore News : 23 से 25 जनवरी तक पल्स पोलियो अभियान

आज की बैठक में रवि करण जी साहू ने बताया कि सन 2022- 2023 चुनावी वर्ष है हमें हमारे लक्ष्य की पूर्ति के लिए, हमारे समाज को संगठित होने की आवश्यकता है, हमारा साहू समाज बिखरा हुआ है,समाज को संगठित करने के लिए मैं प्रदेश के सभी जिलों में दौड़ा कर रहा हूं तेली साहू समाज को एकजुट और हमारे पूज्य समाज को राजनैतिक क्षेत्र में स्थान प्राप्त हो इसके लिए समाज में जनजागृति लाने के लिए राष्ट्रीय तेली साहू समाज संगठन का मुख्य उद्देश्य है। साहू समाज में उपेक्षित पन्ना जिले से साहू समाज के व्यक्ति को अपमानित किया गया जिसे सम्मान एवं न्याय दिलाने के लिए शासन और प्रशासन से मांग उठाई,लेकिन समाज के किसान मजदूर व्यक्ति को अभी तक न्याय प्राप्त नहीं हुआ, इस के संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष रवि करण साहू ने संकल्प लिया है कि जब तक पन्ना जिले के मोहन साहू को सम्मान नहीं दिया जाता तब तक मैं अपना सम्मान मंच के माध्यम से माला सम्मान के रूप मैं नहीं पहनूंगा।

गुलाब सिंह गोल्हानी ने उद्बोधन के माध्यम से बताया कि हमारे समाज का व्यक्ति राजनीति के क्षेत्र में उपेक्षित महसूस कर रहा है सभी राजनीतिक पार्टियां हमारे साहू समाज की उपेक्षा कर रही है,। जबकि साहू समाज चाहता है सत्ता में भागीदारी तो हमें अपने समाज को संगठित होना पड़ेगा। जो भी राजनैतिक पार्टीयां साहू समाज के स्थान देगी,उन जगहों से हमारा साहू समाज उन पार्टियों का साथ देगा।हमें व्यक्तिगत अपने मतभेदों को दूर करते हुए समन्वय विचारधारा के साथ समाज की एकता के लिए आगे बढ़ना होगा, हमारा देश की आजादी को 75 वें वर्षगांठ के रूप में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, इसके बाद भी हमारे समाज के मौलिक अधिकार का हनन किया गया है इसकी पूर्ति के परिपालन में हमारा राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन कृत संकल्पित है ।

आज भी हमारे समाज को कार्यपालिका न्यायपालिका राजनैतिक क्षेत्र में कहीं भी स्थान नहीं दिया गया है‌।प्रदेश सलाहकार संजय साहू जी ने कहा कि हमारे समाज की जनगणना होना अनिवार्य है, जिससे हम वास्तविक जानकारी निकाल कर आगे संख्या के आधार पर भागीदारी की उम्मीद की जा सके। टेकसोर साहू ने कहा कि हमारे प्रदेश में विभिन्न प्रकार के संगठन कार्य कर रहे हैं जिसे हमारा समाज कमजोर हो रहा है हमें हमारे जिले में एक ही साहू समाज का जिला अध्यक्ष होना चाहिए, जिससे समाज मजबूत हो। दुर्गेश साहू जिला अध्यक्ष डिंडोरी ने कहा कि हमें सदस्यता अभियान चलाना चाहिए उसी में जनगणना की जाना संभव हो सकेगा,सियाराम साहू जिला महामंत्री, बी आर साहू सहित सभी ने समाज हित को लेकर अपनी अपनी बात संबोधन के माध्यम से रखी।और भी अन्य विषयों पर एजेंडा के तहत समाज के सर्वांगीण विकास के लिए विचार विमर्श किया गया।
ग्राम के सम्मानीय बुजुर्गों पोष लाल जी साहू, शंकरलाल साहू ,तेजी लाल साहू,मुन्ना साहू, रवि साहू, बिहारी साहू,महेश साहू सभी को मंचासीन किया गया।

बैठक में माखन साहू अमरपुर, रामगोपाल साहू,महेंद्र साहू मेहंदवानी,कृष्ण कुमार साहू गाड़ासरई,निर्मल साहू शहपुरा, रामा साहू चंदन घाट,रमेश साहू शहपुरा,राजेश साहू करंजिया, दीपक साहू चंदनघाट,ओम प्रकाश साहू बजाग नरेश साहू समनापुर,अशोक साहू भानपुर, ओम प्रकाश साहू बाजाग,नरेश साहू समनापुर,जनार्दन साहू शाहपुरा,तीरथ प्रसाद साहू किशनपुरी,दयाराम साहू बरगांव, रामजी साहू गाड़ासरई, प्रमोद साहू बजाग, चेतन साहू शहपुरा, हीरा लाल साहू बिछिया,राज साहू समनापुर,आनंद साहू चंदन घाट सहित सभी पदाधिकारी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई ।और बताया गया कि समाज सर्वश्रेष्ठ है एवं समाज के उत्थान के लिए सबको मिलजुल कर कार्य करना होगा। सभी को प्रशस्ति पत्र देकर फूल माला से नवनियुक्त पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।

प्रदेश युवा कार्यकारी अध्यक्ष राज साहू,युवा प्रकोष्ठ के जिला युवा अध्यक्ष सोनू साहू को सभी पदाधिकारियों ने मिलकर एक बड़े फूल माला से सम्मानित करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। मंचीय उद्बोधन के साथ-साथ दोपहर में मां कर्मा की प्रसादी ग्रहण करने के पश्चात, मंचीय कार्यक्रम संपन्न किए गए। अंत में कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई। बद्री प्रसाद साहू प्रदेश संगठन मंत्री, एवं रमाकांत साहू ने सफल मंच का संचालन किया।