करारी हार के बाद दो फाड़ हुई कांग्रेस, सिंधिया को मिल सकता है ये अहम पद | Demand for Scindia to be Deputy Chief Minister and State President of Congress

0
103

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को खराब प्रदर्शन से मिली करारी हार से केंद्रीय नेतृत्व में खासी नाराजगी देखी जा रही है। जिसके बाद प्रदेश में सियासी उठापटक भी जारी हो गई है और प्रदेश में एक बार फिर उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग भी तेज हो गई है जिसके चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। पार्टी में मांग की जा रही है कि सिंधिया को या तो प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए या फिर उन्हें उप मुख्यमंत्री की कमान सौंपी जाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कमलनाथ और सिंधिया दोनों को बतौर सीएम और डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा की जा रही थी। लेकिन सिंधिया ने इसके लिए मना कर दिया था और कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया। अब लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद संगठन में भी बदलाव की अटकलें तेज हो गई है।

बता दे कि कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी और जीतू पटवारी द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग करने के बाद अब कांग्रेस महासचिव विकास यादव ने भी इस मांग का समर्थन किया है। जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी पत्र लिखा है और चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो सभी पदाधिकारी इस्तीफा दे देंगे।

कांग्रेस सचिव विकास यादव ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताया कि सरकार में पार्टी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी जा रही है जिसके चलते लोकसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा हैं। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दोनों पद एक ही व्यक्ति के पास है जिसके चलते कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनना जा रही है और कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी भी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here