Delhi School Re-opening : 14 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली के सभी स्कूल, वैक्‍सीनेटेड होना अनिवार्य

Delhi School Re-opening : दिल्‍ली सरकार ने अब स्‍कूलों पर लगे ताले हटाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार से स्कूल खोल दिए जाएंगे।

Delhi School Re-opening : दिल्‍ली सरकार ने अब स्‍कूलों पर लगे ताले हटाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार से स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसकी जानकारी उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। ऐसे में स्कूल खोलते समय ये ध्यान में रखा जाएगा की सभी टीचर्स वैक्‍सीनेटेड है या नहीं। आपको बता दे, कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 7 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। इसकी निर्देश भी जारी कर दिए गए है।

दरअसल, उपमुख्‍यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा है कि कॉलेज की ऑनलाइन क्लास अब नही चलेंगी साथ ही अब ऑफलाइन क्लास आयोजित की जाएगी इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए जा चुके हैं। इसके अलावा नाईट कर्फ्यू की बात करें तो राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का समय 10 से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है। ऐसे में अब रेस्टॉरेंट और बार फिर रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। वही जिम, स्पा और स्विमिंग पूल खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Must Read : बुजुर्ग पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, अब घर पर ही इस आसान तरीके से बनेगा डिजिटल जीवन प्रमाण

जानकारी के मुताबिक, बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि 15-18 आयु वर्ग के बच्‍चों के लिए टीकाकरण को तेजी से बढ़ाया जाएगा। साथ ही अब तक लगातार शैक्षणिक संस्‍थानों की खोलने की मांग उठ रही थी। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि स्कूल को वापस से खोला जाए। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले घटकर अब 4.3 प्रतिशत पर आ चुके है। ऐसे में सभी पाबंदियां हटाने का फैसला किया गया है।