Delhi Police Recruitment 2019 : कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद सभी जानकारी को अच्छे से पड़े और उसके बाद ही आवेदन करें साथ ही ये बात ध्यान में रखें की आपसे कोई भी गलती ना हो।

0
36
UP-Police-Constable-Recruitment-2018

दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल के पद के लिए भर्तियां निकाली है। आज से इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी हैं। इसके लिए आपको पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन करना होगा। आवेदन करने वालों के लिए लिंक एक्टिवटे की जा चुकी हैं। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी पाने की चाह रखते है वो इस पद के लिए आवेदन कर सकते है उनके लिए सुनहरा मौका है।

इन पदों पर आवेदन करने की आखरी तारीख 13 नवंबर हैं। आपको बता दें कि, भर्ती कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के 554 पदों पर होने जा रही है। यह भर्ती ग्रुप सी के तहत डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के जरिए की जाएगी। युवक और और युवतियां दोनों के लिए खास मौका है सरकारी नौकरी पाने का। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद सभी जानकारी को अच्छे से पड़े और उसके बाद ही आवेदन करें साथ ही ये बात ध्यान में रखें की आपसे कोई भी गलती ना हो।

उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान अपना वैध लॉगइन आई़डी और पासवर्ड ड़ालना होगा। दोनों चीजों को उम्मीदवार आवेदन के बाद संभाल कर रखें क्योंकि इन्हीं के द्वारा हर तरह की जानकारी उम्मीदवारों की भेजी जाएगी। आवेदन करने के लिए जानकारी निचे पढ़े –

ऐसे कर सकते है आवेदन –

1 वेबसाइट पर जाएं delhipolice.nic.in
2 लॉगइन पेज पर मौजूद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
3 यहां कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लिंक नजर आएगई उस पर क्लिक करें।
4 पद से संबंधित विज्ञापन खुलने के बाद सभी चीजों को ध्यान से पढ़ लें।
5 एक फॉर्म दिया गया है उस पर क्लिक करें।
6 रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। पूछी गई सभी जानकारियां दर्ज करके रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर दें।
7 ई-मेल और मैसेज के जरिए लॉगइन आईडी और पासवर्ड उपलब्ध कराया जाएगा।
8 आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करके पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड कर दें।
9 इसके बाद पूछी गई सभी जानकारियां दर्ज कर दें।
10 पेमेंट विंडो पर जाकर आवेदन शुल्क जमा कर दें। अब पूरी प्रक्रिया करने के बाद आवेदन का प्रिंट जरूर ले लें या इसे डाउनोड करके अपने पास सुरक्षित रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here