दिल्ली में अमीर बनने की चाहत में दो युवकों द्वारा ‘नर बलि’ के नाम पर एक 6 वर्षीय मासूम की निर्मम हत्या करने का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक छह साल के एक बच्चे की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.आरोपियों ने वारदात से पहले नशीले पदार्थ ‘भांग’ का सेवन किया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पीड़ित परिवार उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

फ़िलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान विजय कुमार और अमर कुमार के रूप में की है. दोनों बिहार के रहने वाले हैं और मजदूरी करते हैं. दिल्ली पुलिस को शनिवार रात सूचना मिली को सीजीओ कॉमप्लेक्स के एक निर्माण स्थल पर दो लोगों ने एक बच्चे का गला रेत दिया है. वहां एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है. बच्चे के गर्दन पर काटे जाने के निशान थे. शव के पास उसके माता-पिता बैठे रो रहे थे.

DCP ने बताया कि सपना देखने के बाद आरोपियों ने भांग का सेवन किया और इलाके में हो रहे एक धार्मिक कार्यक्रम में आ गए. इस दौरान वह कार्यक्रम स्थल के बाहर खेल रहे धर्मेंन्द्र को बहला-फुसलाकर अपने साथ झुग्गी में ले गए. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने रसोई में काम आने वाले चाकू से उसका गला रेत दिया और सिर के पिछले हिस्से पर कई वार किए. जिस कारण मासूम की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी ने सपना देखा था कि भगवान ने उससे एक बच्चे की बली मांगी है. उसने देखा कि एक बच्चा उनकी झोपड़ी की ओर आ रहा है. उसने बच्चे को अंदर खींच लिया और दोनों ने मिलकर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी और किसी भारी चीज से उसके सिर पर वार कर दिया. दोनों आरोपी कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं। वह नियमित रूप से काम के बाद भांग का सेवन करते थे.