केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की है अब महंगाई दर बढ़कर 38% हो जाएंगा । इसका लाभ 3000 सेवानिवृत्त कर्मचारी सहित अन्य कर्मचारियों को होगा। वही उनके वेतन में 8000 रूपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। इतना ही नहीं उन्हें 6 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

34 से 38 फीसद  बढ़ा

इससे पूर्व कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 से 38 फीसद तक बढ़ा दिया गया है।इससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की गई थी। वहीं उन्हें केंद्र सरकार के बराबर 38 फीसद महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। अब आवास विकास परिषद के कर्मचारियों को भी 38 फीसद की दर से डीए उपलब्ध कराए जाएंगे। कर्मचारियों के डीए में 800 से 8000 रूपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। भत्ता जुलाई 2022 से प्रभावी होगा।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही अयोध्या योजना में बड़ा बदलाव करने की तैयारी की जा रही है। इस योजना को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। केंद्र सरकार की 8 सिटी चैलेंज योजना के तहत इसे विकसित किए जाने की तैयारी की गई है। इसके तहत केंद्र सरकार द्वारा हजारों रुपए का अनुदान दिया जाएगा। वहीं 1000 करोड़ रूपए हासिल करने के लिए आवास विभाग को इस योजना में बदलाव करने होंगे। 15% ग्रीन एरिया को बढ़ाकर 23% किया जा सकता है।