Corona: कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन जनता को पड़ा भारी, वसूला गया 1.5 करोड़ रुपए का जुर्माना

देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस नए वेरिएंट का पहला मामला 2 दिसंबर को सामने आया था.

corona fine

देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस नए वेरिएंट का पहला मामला 2 दिसंबर को सामने आया था. जिसके बाद अब देश में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 400 पहुंच गई है. हाल ही की खबर के मुताबिक, कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती काफी बढ़ गई है.

दो दिन में ऐसे लोगों से करीब 1.5 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला गया है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली में प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 163 प्राथमिकी दर्ज की गईं। पूर्वी दिल्ली में 1,245 और उत्तरी दिल्ली में 1446 उल्लंघन दर्ज किए गए हैं. मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने के 7778 मामले दर्ज हुए हैं.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार सतर्कता बरत रही है। इसी कड़ी में अब कई राज्यों ने नाईट कर्फ्यू लागु कर दिया है। आपको बता दें कि, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात और हरियाणा समेत कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू के साथ कई तरह की पाबंदियां लगाने की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि, इससे पहले गुरुवार को मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी। साथ ही सरकार लगातार क्रिसमस और नए साल पर होने वाले जश्न में शरीक नहीं होने की अपील कर रही है।